Soft Rasmalai recipe : इस तरीके से घर पर ही आसानी से बनाइए हलवाई जैसे सॉफ्ट टेस्‍टी रसमलाई

Soft Rasmalai recipe : इस तरीके से घर पर ही आसानी से बनाइए हलवाई जैसे सॉफ्ट टेस्‍टी रसमलाई
Credit – Social Media

Soft Rasmalai recipe : रसमलाई तो आप सभी ने खाई होगी। लेकिन घर पर रसमलाई बनाना बहुत ज्यादा मुश्किल वाला काम लगता है। लेकिन सच में इतना मुश्किल नहीं है। घर पर आप बहुत ही आसानी से एकदम बढ़िया रसमलाई बना सकते है। जैसा कि आपको रसमलाई खाने का मन है और आपको बाजार जाने का मन नहीं है तब आप घर पर रहकर ही रसमलाई का आनंद ले सकते है। आप रसमलाई को त्यौहार और किसी शुभ अवसर पर भी घर ही बना सकते है। तो आप इस ब्‍लॉग के माध्य्म से जानेंगे कि घर पर ही बाजार जैसे टेस्ट की रसमलाई कैसे बनाये।

Also Read : Crispy Jalebi Recipe : सिर्फ 10 मिनट में बनायें हलवाई जैसी कुरकुरी और स्‍वादिष्‍ट जलेबी

हलवाई की दुकान पर दोने में मिलने वाली रसमलाई का स्वाद अधिकतर लोगों को पसंद होता है।और आप इसे घर पर ही मिल्क पाउडर से बेहद स्वादिष्ट रसमलाई तैयार कर सकते हैं। मेवाओं के साथ इसका मलाईदार मीठा स्वाद चखने में बेहद स्‍वादिष्‍ट लगता है। नीचे दी गई रेसिपी को फॉलो करके आप घर पर ही स्वादिष्ट रसमलाई तैयार कर सकते हैं।(Soft Rasmalai recipe)

Credit – www.youtube.com/@SheetalsKitchenHindi

जाने रसमलाई खाने के फायदे(Soft Rasmalai recipe)

रसमलाई में प्रोटीन,कार्बोहाइड्रेट, लैक्टिक एसिड पर्याप्त मात्रा में होता है, जो कि सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है | अर्थात रसगुल्ला स्वादिष्ट होने के साथ-साथ स्वास्थ वर्धक मिठाई भी है | यह हड्डियों को मजबूत बनाता है, और बच्चों के लिए मानसिक और शारीरिक विकास के लिए बहुत अच्छा होता है |

Also Read : sonth ke laddu Recipe: कमर दर्द से रहते है परेशान तो घर में बनाए इस लड्डू का सेवन करें शुरू, जल्‍द मिलेगा आराम

(डिस्‍क्‍लेमर :  Betul Update के साथ पाएं लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें। बैतूल अपडेट दिखाई गई वीडियो को सोशल मीडिया साइट्स से सीधे आपके पास लेकर आए है। यहां आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी मिलेगी। इसमें हमने किसी भी तरह की कांटछाट नहीं की है। इस वीडियो में दिखाया गया पूरा कंटेट यूजर द्वारा शेयर किया गया ओरिजनल कंटेट है। सोशल मीडिया पोस्ट बैतूल अपडेट के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं।)

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker