Pink Lips Tips in Hindi: ठंड में इन नुस्‍खों से मिलेंगे गुलाबी और खूबसूरत होठ, आज ही करें ट्राई, जल्‍द मिलेगी राहत

hoth ko gulabi kaise kare: ठंड में इन नुस्‍खों से मिलेंगे गुलाबी और खूबसूरत होठ, आज ही करें ट्राई, जल्‍द मिलेगी राहत

Pink Lips Tips in Hindi :  सर्दी के मौसम में सबसे ज्‍यादा परेशानी स्‍कीन से संबंधित होती है। किसी को ड्राई स्किन तो किसी को होठ फटने की समस्‍या होती है। आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्‍खें बताएंगे, जिससे ड्राई लिप्‍स से छुटकारा पा सकते हैं और इन टिप्‍स से आपके होठ गुलाबी और खूबसूरत हो जाएंगे। इसके लिए बस आपको रोजाना घर में ही 2 से 3 चीजों को नियमित सही तरीके से फॉलो करना (Pink Lips Tips in Hindi) होगा। यदि आप ऐसा करेंगे। तो आपकी रूखे फटे होठ सही हो जाएंगे। तो चलिए जानते हैं किस तरह अपने होठों को मुलायम और खूबसूरत बना सकते है…

शहद के यह 8 प्रयोग आपको चौंका देंगे...

शहद के इस्‍तेमाल से मिलेगा आराम

सर्दी में यदि आपके होठ ज्यादा रूखे हो जाते हैं तो आप घर में रखे शहद से इन्‍हें नरम और सॉफ्ट बना सकते हैं। इसके लिए आपको रोजाना अपनी उंगलियों की मदद से होठों पर शहद की मसाज करनी होगी। बता दें कि शहद में एंटी बैक्‍टीरियल और सेप्टिक वाले गुण होते हैं, जो की घाव और फटे होठों को भरने के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित होता हैं।

Pink Lips Tips in Hindi सर्दियों में होंठों को गुलाबी कैसे बनाएं? | How to Make Lips Naturally Pink in Winter Season in Hindi

एलोवेरा जेल है बेहद फायदेमंद 

यूं तो एलोवेरा बहुत ही ज्यादा फायदेमंद हैं। इससे शरीर से जुड़ी कई समस्‍याओं में फायदा मिलता है। यदि आप ठंड में रोजाना एलोवेरा जेल का इस्तेमाल अपने होठों पर करते हैं। तो आपके होठ काफी सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाएंगे। इससे आपके होठों को ब्लैकनेस भी गायब हो जायेगी। तो रोजाना नियमित रूप से ठंड में अपने होठों पर एलोवेरा जेल से मसाज करें।

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें दूध और गुलाब का इस्तेमाल | Use milk and rose to get glowing skin

गुलाब के पत्ते और दूध का करें इस्तेमाल

अगर आपके होठ ज्यादा फट रहे हैं, तो आप रोजाना गुलाब के पत्ते और दूध से बने पेस्ट का इस्‍तेमाल भी होंठ को मुलायम करने के लिए कर सकते है। इससे बहुत जल्‍द आपके होठ काफी अच्छे सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाएंगे। पेस्‍ट को बनाने के लिए गुलाब के पत्ते करे दूध में कुछ समय रख दें। इसके बाद इन पत्‍तों को बारीक पीसकर पेस्ट बना लें। फिर रोजाना इसको अपने होंठों पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दें। आप चाहे तो इसको आप रात में लगकर भी छोड़ सकते है। फिर सुबह उठते ही नॉर्मल पानी से अच्छे से धो लें। इससे होठ एकदम कोमल और गुलाबी दिखेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker