Betul Borewell Rescue Update: टनल बनाने का शुरू हुआ काम, पत्थर और पानी लगातार बन रहे बाधा, 40 घंटे से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन

▪️ निखिल सोनी, आठनेर

Betul Borewell Rescue Update: मध्यप्रदेश के बैतूल में बोर में फंसी 8 साल की जिंदगी को बचाने की जद्दोजहद लगातार जारी है। मासूम तन्मय तक पहुंचने के लिए टनल (सुरंग) बनाने का काम चालू हो गया है। हालांकि यह काम कब तक पूरा हो सकेगा, यह निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता। यहां भी पत्थर और पानी लगातार परेशानी उत्पन्न कर रहे हैं।

बैतूल जिले के आठनेर ब्लॉक के मांडवी गांव में मंगलवार शाम करीब 5 बजे 8 साल का मासूम तन्मय साहू 400 फीट गहरे बोर में गिर गया था।

इसकी सूचना मिलने पर मंगलवार शाम लगभग 7 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था। इसे अब करीब 40 घंटे बीत चुके हैं। मौके पर मौजूद आठनेर तहसीलदार लवीना घोघरे ने बताया कि तन्मय तक बचाव दल को पहुंचाने के लिए अब टनल बनाने का काम शुरू हो गया है। चार ड्रिल मशीनों से टनल बनाई जा रही है। साढ़े 7 से 8 फीट लंबी टनल बनाई जाना है।

हालांकि टनल का काम कब तक पूरा होगा, यह निश्चित तौर से नहीं कहा जा सकता। इसका कारण है कि जहां टनल बनाई जा रही है वहां पत्थर और चट्टान लगातार परेशानी खड़ी कर रहे हैं। इसके साथ ही लगातार पानी भी जमा हो रहा है। पानी को मोटर की मदद से निकलकर टनल बनाने का काम किया जा रहा है।

अभी लग सकते हैं कई घंटे

पथरीली जमीन होने के कारण अभी तन्मय तक बचाव दल को पहुंचने में कुछ और घंटे लग सकते हैं। यदि पथरीला क्षेत्र और पानी परेशानी खड़ा नहीं करता तो कल दोपहर तक ही बचाव दल उस तक पहुंच जाता। दूसरी ओर भीतर से बोर में फंसे तन्मय की ओर से मंगलवार रात से ही कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलने से सभी की चिंता बढ़ रही है।

खेलते-खेलते गिर गया था बोर में

उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम को पड़ोसी के खेत में तन्मय अपनी बहन के साथ खेल रहा था। उसी बीच वह खुले पड़े बोर में गिर गया था। उसके बाद से उसे बाहर निकालने की लगातार मशक्कत हो रही है। प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर लगातार मौजूद हैं। उनकी देखरेख में ही पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker