MP News: एमपी में दो अफसर निलंबित, एक बर्खास्त, तीन पर होगी एफआईआर; एक सीएमओ भी सस्पेंड

MP News: एमपी में दो अफसर निलंबित, एक बर्खास्त, तीन पर होगी एफआईआर; एक सीएमओ भी सस्पेंड

MP News: मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस (MP Chief Secretary IAS Iqbal Singh Bains) ने मंगलवार को मंत्रालय (वल्लभ भवन) से समाधान ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में विभिन्न जिलों के 5 प्रकरणों में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का तुरंत समाधान किया। समाधान के दौरान शिकायत निवारण में लापरवाही बरतने वाले 2 अधिकारियों को निलंबित किया गया, एक को सेवा से पृथक किया गया और 3 के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये गये। मुख्य सचिव ने सीएम हेल्पलाइन में आवेदनों के निराकरण में उच्च प्रदर्शन करने वाले 7 अधिकारियों को प्रशस्ति-पत्र प्रदान भी किये।

कार्यक्रम में टीकमगढ़ की आवेदिका कौशल यादव के स्व-सहायता समूह को सेल्समेन द्वारा उचित मूल्य राशन नहीं दिये जाने की शिकायत सही पाये जाने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी एवं सहायक समिति प्रबंधक राघवेन्द्र सिंह को निलंबित किया गया और अन्य सहायक समिति प्रबंधक ग्यारसी लाल कुशवाह को सेवा से पृथक किया गया। इनके विरुद्ध थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई।

आवेदक को वापस दिलवाए गबन के रुपए 

कटनी जिले के विजयराघोगढ़ के आवेदक मनसुख लाल यादव की कियोस्क सेंटर संचालक द्वारा गबन संबंधी शिकायत सही पाये जाने पर कियोस्क संचालक और ऑपरेटर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई। आवेदक को 28 हजार रूपये की राशि वापस दिलाई गई।

विदिशा जिले की आवेदिका पीमा बी ने जननी सुरक्षा एवं प्रसूति सुरक्षा योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की। प्रकरण में आवेदक को योजना का लाभ दिलाते हुए संचालक चिकित्सा शिक्षा को चेतावनी जारी की गई।

दो दिन में खोजी डेढ़ वर्ष से गायब शीतल

शाजापुर जिले के आवेदक धर्मेन्द्र सिंह लोहिया ने शिकायत की कि उसकी बहन शीतल डेढ़ वर्ष पूर्व से गायब थी। समाधान ऑनलाइन में प्रश्न लगने पर तत्परता से उसे खोजा गया और वह दो दिन में वापस मिल गई।

रायसेन जिले के रातातलाई गाँव की आवेदिका कृष्णा मीना ने शिकायत की कि नसबंदी फेल होने पर उसे मुआवजा राशि नहीं दी गई थी। समाधान ऑनलाइन में प्रश्न लगने के बाद उसे यह राशि मिली है। प्रकरणों में त्वरित भुगतान के निर्देश दिये गये।

प्रशस्ति-पत्र भी प्रदान किए

वीसी में सीएम हेल्पलाइन में विभिन्न विभागों के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान उच्च प्रदर्शन करने वाले 7 अधिकारियों विजय कुमार विश्वकर्मा निरीक्षक कटनी, सोनी दिनकर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी इंदौर, ब्रह्मस्वरूप श्रीवास्तव तहसीलदार इंदौर, नरेन्द्र रघुवंशी जिला संयोजक अशोकनगर, नरेन्द्र गौतम सहायक संचालक बैतूल, संजय चतुर्वेदी उपयंत्री सागर और डॉ. के.एल. सोनी सिविल सर्जन उमरिया को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किये गये।

कार्य में लापरवाही पर सीएमओ निलंबित

इधर आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास भरत यादव ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद बेगमगंज जिला रायसेन को शासकीय कार्यों में लापरवाही करने पर निलंबित कर दिया है। श्री शर्मा का मुख्यालय कार्यालय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास भोपाल संभाग भोपाल रहेगा। श्री शर्मा को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

Betul Borewell Rescue: ऑपरेशन तन्मय : बीत गए 17 घंटे, लेकिन अभी तक नहीं मिली सफलता, कंडाके की ठंड में भी रात भर जुटी रही टीम

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker