wild boar hunting : जंगली सुअर का शिकार कर ले जा रहे थे मांस, सूचना पर वन विभाग की टीम ने दबोचा

betul news today :  मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के मोर्शी रेंज के जंगल में शिकारियों की घुसपैठ का मामला सामने आया है। रविवार को शिकारियों की घुसपैठ की सूचना के बाद रेंज के स्टाफ ने जंगल क्षेत्र में घेराबंदी कर शातिर शिकारियों की धरपकड़ की है। मौके से शिकार किए गए सुअर और मोटर साइकिल बरामद की गई। जब्ती के आधार पर शिकारियों के खिलाफ विभागीय केस दर्ज किया गया है।

दक्षिण बैतूल (सा.) वनमंडल के वनमंडलाधिकारी विजयानंतम टीआर ने बताया कि रविवार को वन परिक्षेत्र आठनेर (मुख्यालय मोर्शी) के अंतर्गत दो व्यक्तियों द्वारा जंगली सुअर का अवैध शिकार किए जाने की मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी। मोटर साइकिल पर परिवहन करने की सूचना मिलने पर वन चौकी हीरादेही के कर्मचारियों के दो दल बनाकर हीरादेही से आठनेर मार्ग पर निगरानी की गई।

दोपहर लगभग 1.20 बजे वनोपज बेरियर के नीचे से मोटर साइकिल पर शिकारी दो बोरी बांधकर ले जाते हुए दिखे। जिनका वन चौकी वाहन से 1.5 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद आठनेर मुख्य मार्ग पर उन्हें रोका गया। बोरी को चेक किया गया एवं पूछताछ करने पर उनके द्वारा जंगली सुअर का मांस होना बताया गया। तत्काल दोनों आरोपी उम्र 41 वर्ष एवं उम्र 47 वर्ष तहसील भैसदेही जिला बैतूल को गिरफ्तार कर वन चौकी हीरादेही लाया गया।

मौका स्थल पर लगभग 30 किलोग्राम जंगली सुअर का मांस तथा मोटर साइकिल जब्त कर नियमानुसार पीओआर पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को सोमवार भैंसदेही न्यायालय में पेश किया गया। उल्लेखनीय है कि हाल ही में चिचोली क्षेत्र में भी जंगली सुअर के शिकार का मामला सामने आया था। इसमें भी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

Pooja Hegde Bold Video: पूजा हेगड़े ने लाल शिफॉन साड़ी में फैंस पर गिराई बिजलियां, दिलकश अंदाज देख टिकी रह गई निगाहें, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker