Hansraj Raghuwanshi New Song: भोलेनाथ को समर्पित हंसराज रघुवंशी का बहुत प्‍यारा है ये गीत, प्रकृति संरक्षण का भी संदेश, देखें वीडियो

Shambhoo Ik Tu Hi Tu Hansraj Raghuwanshi

Shambhoo Ik Tu Hi Tu Hansraj Raghuwanshi: हंसराज रघुवंशी (Hanshraj Raghuwanshi) हमेशा देवों के देव महादेव के भजन और गीतों (Bholenath Bhajan) को गाते है। भोलेनाथ के गीतों और भजनों ने उन्‍हें पूरी दुनिया में एक अलग पहचान दिलाई है। अब फिर से हंसराज एक भोलेनाथ का एक प्‍यारा से गीत लेकर आए है। इस गीत को उन्‍होंने जितनी सुन्‍दरता से प्रस्‍तुत किया है, वहीं प्रकृति के संरक्षण का भी संदेश दिया है। गाने को दो डॉयरेक्‍टर Neeraj K Rathi और Sohi Saini ने डायरेक्‍ट किया है और हंसराज ने अपनी प्‍यारी आवाज दी है।

हिमाचल में तैयार किया पूरा गाना

हंसराज रघुवंशी के इस गाने को Himachal Pradesh के Mandi जिले में फिल्‍माया गया है। इस गाने में हमें हिमाचल के कई खूबसूरत नजारें देखने को मिल रहे है। इस गाने का प्रोजेक्‍ट Komal Saklani का है। (Shambhoo Ik Tu Hi Tu Hansraj Raghuwanshi)

पढ़ाई में मन नहीं लगा तो शुरू की सिंगिग 

बता दें कि हंसराज रघुवंशी हिमाचल प्रदेश के सोलन अर्की, मांगल गांव के रहने वाले हैं और उनकी शुरुआती शिक्षा हिमाचल में हुई है। वहीं, इसके बाद उन्होंने आगे की शिक्षा के लिए एमएलएसएम कालेज, सुंदरनगर मंडी में दाखिला लिया।

हंसराज रघुवंशी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनका पढ़ाई में मन नहीं लगा, तो वे चार बार एक ही क्लॉस में फेल हो गए। सिंगिंग का शोक होने के कारण पैसों का जरूरत है, लेकिन उस समय घर के हालात ठीक नहीं है, इसलिए जिस कॉलेज में पढ़ रहे थे, उसी की कैंटीन में काम शुरू कर दिया।

बाबा खाटू श्‍याम का भजन हुआ पापुलर

हमेशा भोलेनाथ के गानों और भजनों को गाने वाले हंसराज रघवुंशी ने कुछ दिनों पहले बाबा खाटू श्‍याम के जन्‍मदिवस पर उनके लिए एक बेहद ही प्‍यारा भजन गाया था, जो काफी पापुलर हुआ। इसे लाखों लोगों ने सुना और हंसराज की खूब सराहना भी की। आप नीचे ये भजन सुन सकते है।

Credit: Image& Video Hansraj Raghuwanshi@youtube

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker