CM Shivraj Singh Chouhan: सीएम शिवराज सिंह आएंगे बैतूल, मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के हितलाभ वितरण का करेंगे शुभारंभ, कुंड बकाजन में होगा कार्यक्रम

CM Shivraj Singh Chouhan: सीएम शिवराज सिंह आएंगे बैतूल, मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के हितलाभ वितरण का करेंगे शुभारंभ, कुंड बकाजन में होगा कार्यक्रम

CM Shivraj Singh Chouhan: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM SHIVRAJ SINGH CHOUHAN) ने कहा है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान (Mukhyamantri Jan Seva Abhiyan) अंतर्गत स्वीकृति-पत्र वितरण 2 दिसम्बर से आरंभ होगा। बैतूल सहित हरदा और नर्मदापुरम की प्रत्येक ग्राम पंचायत में 2 दिसम्बर को समारोह कर जन-सेवा अभियान के स्वीकृति-पत्र तथा अभियान में शामिल 38 योजनाओं का हितलाभ संबंधित हितग्राहियों को प्रदान किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के जनजाति बहुल क्षेत्रों में पेसा एक्ट के प्रावधानों के प्रचार-प्रसार में स्वयं सेवी संगठन सक्रिय भूमिका निभाएँ। जनजाति भाई-बहनों के सशक्तिकरण के लिए पेसा एक्ट लागू किया गया है।

इसके प्रावधानों के क्रियान्वयन से हमारे जनजातीय भाई-बहनों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। राज्य शासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, स्वंय सेवी संगठन भी जानकारी के प्रसार में सहयोग करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान 2 दिसंबर को बैतूल में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में हितलाभ वितरण और पेसा जागरूकता अभियान कार्यक्रम के लिए जारी तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

CM Shivraj Singh Chouhan: मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के हितलाभ वितरण का बैतूल से होगा शुभारंभ, कुंड बकाजन में होगा कार्यक्रम, सीएम शिवराज सिंह आएंगे

जानकारी दी गई कि 2 दिसम्बर को बैतूल जिले के भीमपुर विकासखण्ड की कुंड बकाजन ग्राम पंचायत से मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के स्वीकृति-पत्रों तथा अभियान में शामिल योजनाओं का लाभ वितरण आरंभ होगा। कार्यक्रम में बैतूल सहित नर्मदापुरम और हरदा के हितग्राही भी शामिल होंगे। साथ ही बैतूल की सभी ग्राम पंचायत, नर्मदापुरम जिले की 427 ग्राम पंचायत और नगरीय निकायों तथा हरदा जिले की 220 ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों के 80 वार्डों में स्वीकृति-पत्र वितरित किए जाएंगे। बताया गया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान भीमपुर विकास खण्ड के निशाना वन ग्राम में पेसा जागरूकता अभियान में भी शामिल होंगे।

अध्यक्ष मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम सावन सोनकर और प्रमुख सचिव अनुसूचित जाति कल्याण, जनजातीय कार्य पल्लवी जैन गोविल उपस्थित थी। बैतूल, हरदा और नर्मदापुरम के अधिकारी बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

CM Shivraj Singh Chouhan: सीएम शिवराज सिंह आएंगे बैतूल, मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के हितलाभ वितरण का करेंगे शुभारंभ, कुंड बकाजन में होगा कार्यक्रम

जनप्रतिनिधियों-अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा

विकासखंड भीमपुर के कुंड बकाजन में सीएम शिवराज सिंह चौहान का कार्यक्रम फाइनल हो चुका है। इसी तारतम्य में बुधवार को व्यवस्थाओं का जायजा लेने पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल, कमिश्नर नर्मदापुरम, कलेक्टर, आईजी, एसपी, डीएसपी, भाजपा जिला अध्यक्ष बबला शुक्ला, पूर्व विधायक महेंद्र सिंह चौहान, मंडल अध्यक्ष अनिल उइके, जनपद अध्यक्ष भैयालाल ईरपाचे, श्यामलाल इरपाचे ने निशाना गांव जाकर व्यवस्थाएं देखी।

आम सभा में मात्र निशाना और सौतखेड़ा गांव के लोग ही रहेंगे बाकी ग्राम पंचायत के लोग सभा स्थल पर जाएंगे वनग्राम निशाना का भी आज जायजा लिया गया है कार्यक्रम को देखते हुए व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर दी गई है। बताया जाता है कि 26 नंबर नेशनल हाईवे बंद रहेगा। जिसमें चिचोली से भीमपुर – नांदा मार्ग खुला रहेगा । जनपद भीमपुर में जनपद की मीटिंग लेकर सभी जनपद सदस्य और सरपंच, सचिव जनता की व्यवस्था में लगेंगे। सीएम के दौरे के लिए जनपद क्षेत्र से 70 बसों की व्यवस्था कर दी गई है। अपने-अपने क्षेत्र से पूरी पैकेट, भोजन की व्यवस्था भी की गई है । भीमपुर के सभी भाजपा कार्यकर्ता भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और कार्य में लगे हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker