बड़ा फैसला : पीआईसी ने लिया नगर पालिका सीएमओ के लिए अनुबंधित वाहन बंद करने का निर्णय, अपव्यय रोकने उठाया कदम

▪️ विजय सावरकर, मुलताई

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले की धार्मिक नगरी मुलताई में ताप्ती मेले में वाहनों से पार्किंग शुल्क नहीं वसूला जाएगा। लेकिन, मेला परिसर में वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेंगी। यदि मेला परिसर में कोई वाहन घूमता मिला तो 100 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। यह निर्णय नगर पालिका में आयोजित पीआईसी की बैठक में लिया गया।

नगर पालिका के सभाकक्ष में सोमवार को पीआईसी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ताप्ती मेले के लिए पार्किंग व्यवस्था नि:शुल्क रहेगी। वहीं सफाई के लिए सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

गौरतलब है कि नगर पालिका द्वारा पूर्व में मेले में वाहन पार्किंग का ठेका दिया गया था। जिसे नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लादसिंह परमार द्वारा निरस्त कर दिया गया था। जिसके बाद फिर प्रशासन द्वारा पार्किंग के लिए शुल्क लेने के आदेश जारी हुए थे। अब सोमवार को पीआईसी की बैठक में मेले में पार्किंग नि:शुल्क रखने का निर्णय लिया गया है।

पीआईसी सदस्य पार्षद निर्मला रामा उबनारे, वंदना नितेश साहू, साजेदा जाकिर खान, पंजाब चिकाने, रितेश विश्वकर्मा, सुरेश पौनीकर ने बताया कि नगर पालिका परिषद में अपव्यव रोकने के हेतु सीएमओ के लिए अनुबंधित वाहन बंद का करने का निर्णय लिया है। नगर में मुख्यमंत्री अधोसरंचना के निर्माण कार्य की समय अवधि में वृद्धि करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

यह प्रस्ताव भी किए गए पारित

पीआईसी की बैठक में स्वच्छ भारत मिशन के तहत कचरा वाहन खरीदे जाने, साइकिल रिक्शा क्रय किए जाने, मड पंप क्रय किए जाने, रेलवे क्वाटर्स के रहवासियों के लिए पेयजल सुविधा हेतु पाइप लाइन बिछाए जाने के प्रस्ताव पारित किए गए। नगर में बढ़ते आवारा कुत्तों की नसबंदी के लिए केंद्र खोले जाने का निर्णय लिया गया। हरदौली जल आवर्धन योजना के पीएचई घटक के बेलेंस कार्य की समयावधि बढ़ाई जाने, सीवरेज नेटवर्क कार्य की अवधि बढ़ाई जाने, पटेल वार्ड में सीएमओ बंगले से पुराने कुएं तक नाला निर्माण किए जाने का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। बैठक में सीएमओ नितिन बिजवे सहित कर्मचारी उपस्थित थे।

Maruti 7 Seater Car : बड़े परिवार के लिए मारुति ने लांच की सबसे सस्‍ती 7 सीटर कार, माइलेज भी देगी सबसे ज्‍यादा, देखें डिटेल्‍स

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker