Tiger ka Video: चंद पलों में टाइगर ने कर लिया जंगली सुअर का शिकार, फुर्ती देख रोमांचित हुए पर्यटक, कैमरे में किया कैद

Tiger ka Video: चंद पलों में टाइगर ने कर लिया जंगली सुअर का शिकार, फुर्ती देख रोमांचित हुए पर्यटक, कैमरे में किया कैद

Tiger ka Video:  प्रकृति प्रेमी लोग बड़ी संख्या में हिल स्टेशन और विभिन्न अभ्यारण्यों की सैर करते रहते हैं। इस दौरान वे जंगल की खूबसूरती के साथ ही इस खूबसूरती में चार चांद लगाने वाले वन्य प्राणियों को भी निहारना चाहते हैं। कुछ खुशकिस्मत होते हैं जिन्हें आसानी से वन्य प्राणियों खासकर टाइगर आदि के भी दीदार हो जाते हैं। कुछ इनसे भी अधिक किस्मत वाले होते हैं जिन्हें यह वन्य प्राणी शिकार करते हुए भी देखने को मिल जाते हैं। इनके द्वारा इन दुर्लभ क्षणों को कैमरे में भी कैद किया जाता है। ऐसे कई वीडियो अब सोशल मीडिया पर रोजाना आते हैं।

टाइगर द्वारा किए गए शिकार का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर और वायरल हो रहा है। इसे बैतूल निवासी और युवा दवा व्यवसायी कुमारजीत सिंह द्वारा फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके एक रिश्तेदार अपने मित्रों के साथ महाराष्ट्र के हिल स्टेशन चिखलदरा घूमने गए थे। वहां वैराट क्षेत्र के जंगल का यह वीडियो है। सुबह 6.30 बजे के लगभग वे जंगल की सैर कर रहे थे। उसी बीच अचानक उन्हें ना केवल यह टाइगर नजर आ गया बल्कि देखते ही देखते उसने शिकार भी कर लिया।

यहां देखें (Tiger ka Video) वीडियो….

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि घने जंगलों के बीच से एक टाइगर दौड़ता आ रहा है। वह एक जंगली सुअर का पीछा कर रहा है। सुअर अपनी जान बचाने बेतहाशा भाग रहा है। वह रोड पार कर दूसरी ओर जाता है। लेकिन टाइगर से तेज नहीं भाग पाता। टाइगर चंद पलों में ही उस तक पहुंच जाता है और जंगली सुअर को पूरी तरह से दबोच लेता है। जंगली सुअर के सामने इसके बाद कोई रास्ता नहीं रह जाता है। स्थानीय लोगों के मुताबिक यह इलाका मेलघाट टाइगर रिजर्व के तहत आता है। इसलिए यहां ऐसे नजारे आए दिन देखने को मिलते रहते हैं। हालांकि बाहर से यहां पहुंचने वालों के लिए यह दृश्य बेहद रोमांचित करने वाले होते हैं।

चिखलदरा में देखने के लिए और क्या-क्या

चिखलदरा, महाराष्ट्र के अमरावती जिले का एक बेहद खूबसूरत पहाड़ी क्षेत्र और हिल स्टेशन है। यहां काफी के बागान भी मौजूद हैं। यह पूरी घाटी हरियाली के साथ ही प्राकृतिक सुंदरता से पटी पड़ी है। यहां वन्य प्राणियों के साथ ही झील, झरने, जलाशय सब कुछ हैं। यहां देखने और घूमने के लिए मेलघाट टाइगर रिजर्व, गुगामल नेशनल पार्क, भीमकुंड, पंचबोल प्वाइंट, देवी प्वाइंट, नरनाला किला, गवैलगढ़ का किला, पं. नेहरू बॉटनिकल गार्डन, आदिवासी संस्कृति एवं परंपरा और उनका इतिहास बताता संग्रहालय, फॉरेस्ट रेंजर कॉलेज संग्रहालय, प्रसिद्ध महादेव मंदिर सहित अन्य कई प्वाइंट हैं।

कैसे पहुंचे चिखलदरा

चिखलदरा पहुंचना बेहद आसान है। यह सड़क मार्ग से सभी दूर से जुड़ा है। वहीं नजदीकी रेलवे स्टेशन अमरावती और नजदीकी एयरपोर्ट नागपुर है। वहां के लिए कई बसें भी चलती हैं। ठहरने के लिए चिखलदरा में कई रिसोर्ट हैं।

Ultraviolette F77 : 307 की रेंज वाली इस E-Bike ने लोगों को बनाया दीवाना, सिर्फ 10 हजार में हो रही बुकिंग, दो घंटे में ही खत्‍म हो गया स्‍टॉक

Royal Enfield Electric01 : मार्केट में गदर काटेगी Royal Enfield की Electric बाइक! तस्‍वीर और फीचर्स हुए लीक, देखकर कहेंगे WOW

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker