Pandit Pradeep Mishra Live Katha: पंडित प्रदीप मिश्रा की श्री द्वादश ज्योतिर्लिंग शिवमहापुराण कथा हुई शुरु, यहां देखें लाईव

Day01 श्री द्वादश ज्योतिर्लिंग शिवमहापुराण कथा ll पूज्य पंडित प्रदीप जी मिश्रा (सीहोर वाले) ll इंदौर

Day - 01 ll शिवमहापुराण कथा ll पूज्य पंडित प्रदीप जी मिश्रा ll सीहोर, मध्य प्रदेश - YouTube

Pandit Pradeep Mishra Live Katha : प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के श्रीमुख से शिव महापुराण कथा का आयोजन इंदौर शहर के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित दलालबाग मैदान पर आज से शुरु हुआ है। कथा को लेकर आयोजन स्‍थल पर एक साथ डेढ़ लाख लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है। भगवान शिव की उपासना को हर घर तक पहुंचाने का माध्यम बने सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से 24 से 30 नवंबर तक शिव पुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है।

इस कथा के लिए दलालबाग में 4 लाख वर्ग फीट का विशाल शामियाना बनाया गया है । इस शामियाने में एक साथ डेढ़ लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था है। शामियाने में बिजली, पंखे आदि भी लगाए गए हैं। इस कथा के लिए 100 बाय 400 फीट का मुख्य डोम भी बनाया गया है। इस दलाल बाग में लोगों के बैठने की क्षमता कम थी। कथा के आयोजन के लिए पिछले 15 दिन से इस जगह को विस्तारित करने का काम किया जा रहा था।

आयोजन स्थल पर नागरिकों की सुविधा के लिए 125 सुविधाघर का भी निर्माण कराया गया है। इस आयोजन स्थल पर नागरिकों के प्रवेश के लिए 6 द्वार बनाए गए हैं। आयोजन स्थल पर अलग-अलग स्थानों पर 50 एलइडी स्क्रीन लगाए जाएंगे। यह स्क्रीन 8 बाय 10 की होंगी। यह स्क्रीन इसलिए लगाई जा रही है ताकि मैदान में किसी भी स्थान पर बैठने वाले नागरिक को न केवल कथा का श्रवण बराबर हो सके बल्कि सबको बेहतर तरीके से नजर भी आ सके। आयोजन स्थल पर 50 स्टाल भी लगाए जा रहे है। इन स्टाल पर लोगों को पूजा-पाठ की सामग्री वह अन्य वस्तुएं मिल सकेगी। इस आयोजन के दौरान पंडित मिश्रा को आयोजन स्थल के मुख्य द्वार से मंच तक रथ के माध्यम लाया जाएगा। इस दौरान भक्तगण करीब से पंडित मिश्रा जी के दर्शन का लाभ भी ले सकेंगे।

यहां देखें लाइव कथा….

Also Read: Upcoming Cars in India: बोलेरो, फॉर्च्‍यूनर से लेकर ये कई कार आ रही नए अवतार में, होंगे कई एडवांस फीचर्स, नए साल पर हो रही लांच

(डिस्‍क्‍लेमर :  Betul Update के साथ पाएं लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें। बैतूल अपडेट दिखाई गई वीडियो को सोशल मीडिया साइट्स से सीधे आपके पास लेकर आए है। यहां आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी मिलेगी। इसमें हमने किसी भी तरह की कांटछाट नहीं की है। इस वीडियो में दिखाया गया पूरा कंटेट यूजर द्वारा शेयर किया गया ओरिजनल कंटेट है। सोशल मीडिया पोस्ट बैतूल अपडेट के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं।)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.