Betul Forest News: तस्करों का पीछा कर रहे डिप्टी रेंजर और दो नाकेदार घायल, एक नाकेदार की हालत गंभीर; सड़क हादसे में बालक की मौत

▪️ उत्तम मालवीय, बैतूल

Betul Forest News: सागौन तस्करी की सूचना पर वाहन का पीछा करते हुए वन अमले की मोटर साइकिल दुर्घटनाग्रस्त (Bike Accident in betul) हो गई। इस हादसे में डिप्टी रेंजर और दो नाकेदार घायल हो गए। इनमें से एक नाकेदार की हालत गंभीर है। उन्हें अमरावती के आरआईएमएस अस्पताल (RIMS Hospital Amravati) में भर्ती कराया गया है। डीएफओ समेत अन्य आला अधिकारी स्वयं वहां अस्पताल में मौजूद हैं। इधर भैंसदेही क्षेत्र में मोटर साइकिल हादसे में 4 वर्षीय बालक की मौत हो गई जबकि उसका पिता घायल है।

दक्षिण वन मंडल के डीएफओ विजयान्नतम (भावसे) ने इस संबंध में बताया कि 19 नवंंबर को उन्‍हें बानूर से बुरहानपुर परतवाड़ा मार्ग से पिकअप गाड़ी द्वारा अवैध सागौन की तस्करी होने से संबंधित मुखबीर सूचना मिली थी। यह सूचना प्राप्त होने पर रात करीब 9.30 बजे दक्षिण बैतूल वनमंडल मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र की टीम द्वारा संयुक्त रूप से मोर्चाबंदी की गई। रात करीब 9.45 बजे वाहन को रोकने का प्रयास करने पर आरोपियों ने भागने का प्रयास किया। (Betul Forest News)

इस पर पिकअप क्रमांक एमएच-27/एक्स-7242 की दूसरी तरफ भी मोर्चाबंदी कर रही वन विभाग महाराष्ट्र की टीम को दी गई। जिन्होंने उक्त वाहन को रोका और एक आरोपी को गिरफ्तार किया। वाहन जप्त कर सागौन और आरोपी को वन विभाग मध्यप्रदेश के अमले के हवाले किया गया है।

इधर वाहन का पीछा करते हुए वन अमले की मोटर साइकिल पत्थर पर गिर गई। इससे मध्यप्रदेश वन विभाग के वनरक्षक तिलक सिंह गोयल, बीटगार्ड ससोदाढाना को सिर पर गंभीर चोट लगी। इस पर तिलक सिंह को परतवाड़ा के भेले अस्पताल लाया गया जहां से उन्हें अमरावती के आरआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उनका इलाज चल रहा है। थपोड़ा के परिक्षेत्र सहायक रमेश मस्की को भी हाथ में चोट लगी है।

betul Forest News

उक्त संबंध में आरटीओ महाराष्ट्र बार्डर पर अपराध पंजीबद्ध करने एवं भैंसदेही थाना में एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है। जिसके लिये पुलिस अधीक्षक बैतूल से चर्चा की गई। अपराधी को आज न्यायालय में प्रस्तुत किया जावेगा। डीएफओ विजयान्नतम (भावसे), आशीष बंसोड, उपवनमंडलाधिकारी भैंसदेही (सा.) तथा एमएस परते वनक्षेत्रपाल, वन परिक्षेत्र अधिकारी सांवलमेढ़ा (सा.) एवं स्टाफ घायल वनरक्षक की देखरेख के लिये आरआईएमएस अस्पताल अमरावती में मौजूद है।

पोखरनी के पास हादसे में बालक की मौत

एक अन्य हादसे में भैंसदेही थाना क्षेत्र में आज ग्राम पोखरनी के पास एक मोटर साइकिल अनियंत्रित होकर गिर गई। जिसमें पिता-पुत्र घायल हो गए। जिन्हें 100 डायल की मदद से भैंसदही हॉस्पिटल लाया गया। जहां अर्पित पिता अनिल मावस्कर उम्र 4 वर्ष निवासी खंडूखेड़ा थाना चिकलधारा महाराष्ट्र की मृत्यु हो गई। बालक का पिता अनिल पिता मंगल मावस्कर उम्र 28 वर्ष का इलाज जारी है।

Gadhe ka video: गधे से पंगा नहीं लेने का! लकड़बग्घे को कान पकड़ कर ऐसा पटका.. फिर कभी हमले की नहीं कर पाएगा जुर्रत

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker