Betul News: बैठक में सरंपच-सचिव नहीं आए तो उपसरपंच और पंचों ने जनपद में दिया धरना, बोले-पंचायत में हो रही वित्‍तीय अनियमितताएं 

Betul News: पहली ही बैठक में सरंपच-सचिव नहीं आए तो उपसरपंच और पंचों ने जनपद में दिया धरना, बोले-पंचायत में हो रही वित्‍तीय अनियमितताएं 

▪️ नवील वर्मा, शाहपुर

Betul News: शाहपुर जनपद की ग्राम पंचायत भयावाड़ी में मासिक बैठक में सरपंच और सचिव नहीं पहुंचे। इससे नाराज उपसरपंच और पंच जनपद कार्यालय पहुंचकर धरनेे पर बैठ गए। उपसरपंच और पंचों ने आरोप लगाया कि जब से चुनाव हुए है, तब से अभी तक एक बार भी मासिक बैठक नहींं हुई है। पंचायत में वित्‍तीय अनियमितताएं हो रही है और इसके बारे में पूछने पर सरपंच-सचिव कुछ कह नहीं पाते।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत भयावाड़ी के पंचों ने जनपद पंचायत शाहपुर पहुंचकर धरना दिया। बता दें कि पंचायत चुनाव होने के बाद यहां पर मासिक बैठक नहीं हुई है। ग्राम पंचायत भयावाड़ी उप सरपंच एवं पंचों ने बताया कि कल मासिक बैठक की सूचना दी गई थी। आज मासिक बैठक सुबह 11 बजे होना था, लेकिन जब आज ग्राम पंचायत में 11 बजे पंच और उप सरपंच पहुंचे तो पता चला कि सरपंच-सचिव बाहर गए हैं, इसलिए बैठक नहीं हो सकती। इस बात से गुस्साएं पंचों द्वारा जनपद पंचायत शाहपुर पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया गया।

Today Betul Mandi Bhav : आज के कृषि उपज मंडी बैतूल के भाव (दिनांक 21 नवंबर, 2022)

उप सरपंच संदीप उपराले ने बताया कि पंचायत चुनाव के बाद से अब तक एक बार भी मासिक बैठक बैठक नहीं हुई है। मासिक बैठक को लेकर लापरवाही बरती जा रही हैं। वित्तीय अनियमितताएं भी हो रही है, जिसकी शिकायत पूर्व में की जा चुकी हैं। ग्राम पंचायत के पंच व भाजपा युवा नेता आकाश कुदारे ने बताया कि पंचायत में बिना प्रस्ताव के निर्माण कार्यों को कराया जा रहा है और फर्जी बिल लगाकर पैसे निकाले जा रहे हैं। इन विषयों को लेकर पूर्व में शिकायत की जा चुकी है। जल्द जांच करने आश्वासन मिला है। आज जो बैठक ग्राम पंचायत में होनी थी उसको लेकर धरना देना हमारा मुख्य उद्देश्य है।

पंच रामभरोस झल्लारे ने बताया कि पंचायत की सामग्री और आय-व्यय के ब्यौरा मांगने पर सरपंच-सचिव को कोई जानकारी नहीं होती है। बाहरी लोगों के द्वारा पंचायत में गलत बिल लगाकर पैसे निकाले जा रहे हैं। धरना देने में ग्राम पंचायत के उप सरपंच संदीप उपराले, पंचगण आकाश कुदारे, रामभरोस झल्लारे, पप्पू झल्लारे, अनिल सिनोटिया, धन्नू बारस्कर, श्यामवती बारस्कर, अनीता नागले, मनौती काजले, चमेली सलाम, पूनम कुदारे, कपिल काजले पंचगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker