Toll Tax New Rule: टोल टैक्स व्यवस्था में होगा बड़ा बदलाव, परिवहन मंत्री गड़करी ने किया ऐलान, हाईवे पर जितना चलेंगे, उतने ही लगेंगे पैसे

Toll Tax New Rule: टोल टैक्स में हुआ ये बड़ा बदलाव, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का ऐलान, अब नहीं कटेगा पैसा!

Toll Tax New Rule: हाईवे पर सफर करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। हाईवे पर सफर के दौरान टोल टैक्स देना पड़ता है, लेकिन केन्‍द्र सरकार अब ऐसा विधेयक लाने वाली है, जिसके बाद आपको काफी फायदा होगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार टोल टैक्स से संबंधित एक विधेयक लाने की तैयारी कर रही है।

परिवहन मंत्री गडकरी के अनुसार टोल टैक्स न चुकाने पर किसी भी तरह की सजा का प्रावधान नहीं है। आने वाले दिनों में टोल टैक्स वसूली के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल पर जोर दिया जाएगा।

Also Read: Akharot ka Halava: सर्दियाेंं में खाए ये सेहतमंद हलवा, नही भूला पाएंगें स्‍वाद, रेसिपी भी है बेहद आसान

ज़ी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक नितिन गडकरी ने कहा कि अब तक टोल नहीं देने पर सजा का प्रावधान नहीं था, लेकिन इस संबंध में अब एक विधेयक लाने की तैयारी चल रही है। अब टोल टैक्स सीधा बैंक अकाउंट से कट जाएगा । इसके लिए अलग से कोई कार्यवाही नहीं करनी होगी।

Also Read: आपको देखकर मैं भावुक हो गया : Urfi को सड़क पर देख चिल्लाने लगे लोग, एक्ट्रेस बोली – पकड़ कर मारूंगी

रिपोर्ट के मुताबिक टोल टैक्स का भुगतान अब सीधे खाते से ही कटेगा। मंत्री ने कहा कि 2019 में हमने एक नियम बनाया कि कार कंपनी फिटेड नंबर प्लेट के साथ आएगी। बीते 4 सालों में जो वहां आए हैं, उन पर अलग-अलग नंबर प्लेट है। साल 2024 में देश में 26 ग्रीन एक्सप्रेस तैयार हो जाएंगे और हमारा भारत सड़कों के मामले में अमेरिका के बराबर हो जाएगा। आने वाले दिनों में टैक्स वसूली के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल पर जोर देने की तैयारी चल रही है।

Also Read: Bahu Ka Dance Video: किचन में चुपके से बहू लगाने लगी ठुमके, दिखाएं बढ़िया डांस मूव्‍स, खाना बना रही सासू मां की पड़ गई नजर, फिर….

इस तरह का है नियम | Toll Tax New Rule

ज़ी न्यूज़ के अनुसार नितिन गडकरी ने कहा कि अब तक यदि किसी व्यक्ति को टोल रोड पर 10 किलोमीटर का भी सफर करना होता था, तो उसे 75 किलोमीटर का शुल्क देना पड़ता था। लेकिन नई व्यवस्था के अनुसार उतनी ही दूरी का शुल्क लिया जाएगा, जितनी दूरी वह तय करेगा। इससे वाहन चालकों को हाईवे पर चलते हुए मनमाना शुल्क देने से राहत मिलेगी।

Also Read: MP Patwari Transfer List : मप्र में 918 पटवारियों के थोकबंद तबादले, एक पखवाड़े में करना होगा ज्वाइन, यहां देखें स्थानांतरित पटवारियों की पूरी सूची..

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker