Betul murder and suicide : गाड़ी अंदर क्यों ले आया, इतना सा कहने पर भाई ने सिर पर मूसल मार कर कर दी हत्या, डीजे संचालक ने की आत्महत्या

▪️ श्याम यादव, नांदा (भीमपुर)
Betul murder and suicide :  बैतूल जिले के मोहदा थाना क्षेत्र में एक भाई ने जरा सी बात पर अपने बड़े भाई की हत्या कर दी। छोटा भाई अपनी बाइक भीतर तक ले आया था और खटिया को टक्कर मार दी थी। उससे इतना पूछना ही बड़े भाई के लिए गुनाह हो गया कि बाइक अंदर क्यों ले आया। इधर बैतूल में एक डीजे संचालक ने बीमारी और कारोबार अच्छा नहीं चलने से त्रस्त होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मोहदा थाना क्षेत्र के ग्राम जीरूढाना निवासी श्रीराम काकोड़िया की हमीदिया अस्पताल भोपाल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। विगत 28 अक्टूबर को हमीदिया अस्पताल से मर्ग डायरी प्राप्त होने पर मर्ग जांच की गई। मृतक श्रीराम की पत्नी रामरती काकोड़िया उम्र 38 साल निवासी जीरुढाना से पूछताछ कर कथन लिये गये।

उसने अपने कथन में जानकारी दी कि 25 अक्टूबर की रात्रि 11 बजे मेरे पति श्रीराम काकोड़िया घर के आंगन में खटिया पर लेटे थे। उसी बीच मेरा छोटा देवर रमेश काकोडिया पिता बिरजू काकोड़िया उम्र 35 वर्ष जाति गोंड निवासी जीरुढाना अपनी मोटर साईकिल से घर पर आया। मोटर साईकिल से खटिया में टक्कर मारने पर पति श्रीराम ने रमेश से कहा कि गाड़ी बाहर नहीं खड़ी कर सकता था क्या और मुझे टक्कर क्यों मारी।

इसी बात पर देवर रमेश ने घर के अंदर से लोहे का मूसल उठाकर लाया और पति श्रीराम के सिर में मार दी। जिससे पति के सिर से खून निकलने लगा। उसे इलाज के लिये भीमपुर लेकर गये। जहां से डॉक्टर ने बैतूल रेफर कर दिया। बैतूल से भोपाल रेफर किया गया। वहां 27 अक्टूबर को सुबह करीब 4 बजे मृत्यु हो गई। रिपोर्ट पर थाना मोहदा में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने आरोपी रमेश काकोड़िया को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त मूसल जब्त कर लिया है।

डीजे संचालक ने घर में लगाई फांसी

बैतूल में एक डीजे संचालक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस के अनुसार टिकारी निवासी दीपक पिता माणिकराव लिखितकर (35) ने शुक्रवार शाम को घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। पुलिस के मुताबिक दीपक डीजे चलाने का काम करता था। पिछले कई दिनों से डीजे का कारोबार अच्छे से नहीं चल रहा था। साथ ही युवक की कई वर्षों से तबीयत भी ठीक नहीं थी। इन कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात सामने आई है। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker