Apple का बड़ा धमाका! iPhone 14 के बाद सस्‍ता आईफोन लाने की तैयारी में एपल, कीमत और फीचर्स हुए लीक, देखकर आप भी कहेंगे – वाह क्‍या बात है

Big bang from Apple! After iPhone 14, Apple is preparing to bring cheaper iPhone, price and features leaked, seeing you will also say - Wow what is the matter


iPhone SE 4 Price Leaked: देश में आईफोन/ iPhone की डिमांड बढ़ रही है तो एपल भी भारत में उपभोक्‍ताओं को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर लेकर आते रहता है। नए iPhone 14 लाइनअप को करने के बाद अब एक और नए आईफोन (4th-gen iPhone SE ) को लेकर रिपोर्ट सामने आई है। कंपनी एक सस्‍ते आईफोन (Affordable iPhone) को लांच करने की योजना पर काम कर रही है। इस सस्‍ते आईफोन से जुड़े कुछ लीक्‍स (iPhone SE 4 Price Leaked) सामने आए है, जिसमें इसकी कीमत और फीचर्स को लेकर बताया गया है। यदि आप भी आईफोन को शौकिन हैं तो ये आईफोन (iPhone SE 4) आपको पंसद आएगा।

iPhone SE 4 की डिजाइन

जी न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार नेक्स्ट-जेन iPhone SE या iPhone SE 4 कंपनी द्वारा इस साल iPhone मिनी मॉडल को बंद करने के बाद Apple के एकमात्र कॉम्पैक्ट फोन के रूप में डेब्यू करेगा। जहां तक​डिजाइन एलिमेंट की बात है तो एक बड़ा बदलाव आ रहा है। एक रिपोर्ट बताती है कि iPhone SE 4 iPhone XR के डिजाइन को बरकरार रखेगा। गियर्ड अप पॉडकास्ट के पिछले एपिसोड के दौरान टिपस्टर और यूट्यूब होस्ट जॉन प्रोसर ने कहा, ‘एसई 4 जो मैं समझता हूं, और मुझे नहीं लगता कि मैंने इसे सार्वजनिक रूप से कहा है, वह सिर्फ आईफोन एक्सआर है।’ सच है, तो होम बटन अनुपस्थित रहेगा, साथ ही स्लिमर बेजेल्स और यहां तक​ कि 6.1-इंच का डिस्प्ले भी होगा।

होगा नॉच जैसा डिजाइन

अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोन नॉच जैसा डिजाइन वाला होगा, लेकिन किसी कारण से इसमें फेस आईडी नहीं होगा। चीनी लीकर एसेन ने शेयर किया है कि iPhone SE 4 में Apple के सुरक्षित 3D फेस अनलॉक फीचर के बजाय साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, यह भी एक एलसीडी को स्पोर्ट करने का अनुमान है, न कि OLED स्क्रीन के लिए।

क्‍या होगी आईफोन एसई-4 की कीमत (iPhone SE 4 Price In India)

जी न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इनके अलावा, आईफोन एसई 4 को भी अपने पिछले आईफोन एसई 3 की तुलना में कीमतों में उछाल की उम्मीद है। रिपोर्टों के मुताबिक, चीन में इसकी कीमत CNY 4,000 (करीब 45 हजार रुपये) और CNY 5,000 (57,032 रुपये) के बीच होने की उम्मीद है। तुलनात्मक रूप से, iPhone SE 2022 की कीमत CNY 3,499 (39,922 रुपये) है। भारत में कीमत इससे थोड़ी ज्यादा हो सकती है क्योंकि iPhone SE 2022 भारत में करीब 45 हजार में बिक रहा है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.