Betul News: एक पखवाड़े से अंधेरे में डूबा है ग्राम मेहकार, बच्चों की चल रही परीक्षा, पढ़ाई हो रही प्रभावित

Village Mehkar is immersed in darkness for a fortnight, the ongoing examination of children, studies are affected

एक पखवाड़े से अंधेरे में डूबा ग्राम-Betul news

▪️प्रकाश सराठे, रानीपुर

घोड़ाडोंगरी विकासखण्ड के अन्तर्गत आने वाले ग्राम महकार में विगत पिछले एक महीने से अंधेरा छाया है। ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग को लिखित एवं मौखिक सूचना देने के बावजूद आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्राम मेहकार निवासी विनोद ने इसकी शिकायत 181 पर कर शीघ्र बिजली सुधरवाने की मांग भी की है।

मेहकार निवासी किसान शिवराम ने बताया कि वर्तमान में सारे स्कूलों में व आंगनवाड़ी में पेयजल की व्यवस्था नल से कर दी गई है। बिजली नहीं होने के कारण उन्हें पानी नहीं पहुंच पा रहा है। बारिश का सीजन होने के कारण रात्रि के समय विषैले जीव जंतुओं का भय भी ग्रामीणों को बना रहता है। यदि शीघ्र ट्रांसफार्मर नहीं सुधारा गया तो सरपंच राजकुमार नर्रे एवं जनपद सदस्य मोनिका भगवानदास सिनोटिया के तत्वाधान में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

बच्चों को प्यास बुझाने करने पड़ रहे जतन

उन्होंने आगे बताया कि वर्तमान समय में छात्र/छात्राओं की अर्धवार्षिक परीक्षा चल रही है। बिजली नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। बच्चों को प्यास बुझाने के लिए भी दूर जाना पड़ रहा है। ग्रामीण झलकु नर्रे, किसन नर्रे, धिरसिंह नर्रे , जिराती धुर्वे, चेतराम नर्रे, दिनेश वरकड़े, शंकर उईके आदि ने बताया कि गांव के बच्चों ने अब इस समस्या से निजात पाने के लिए सांसद दुर्गादास उइके और विधायक ब्रह्मा भलावी से इस समस्या का निराकरण करने की मांग की है।

बच्चे सोशल मीडिया पर लगा रहे गुहार

ग्राम के बच्चे सांसद, विधायक एवं कलेक्टर से बिजली समस्या का निराकरण करने की मांग को लेकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं। जिससे सांसद, विधायक और कलेक्टर तक उनकी समस्या पहुंच जाएं और उसका निराकरण हो जाए।