Rain in MP: बैतूल में क्षतिग्रस्त पुलिया के पास मिली बाइक, युवक के बहने की आशंका; घोड़ाडोंगरी में फांसी पर लटकी मिली किशोरी

फिर सक्रिय हुआ मानसून : बैतूल शहर में तीन इंच से ज्यादा और जिले में औसत 40.8 मिलीमीटर दर्ज हो चुकी बारिश

Rain In Mp: बैतूल में क्षतिग्रस्त पुलिया के पास मिली बाइक, युवक के बहने की आशंका; घोड़ाडोंगरी में फांसी पर लटकी मिली किशोरी| betulupdate

Rain in MP:  मध्यप्रदेश के बैतूल (Betul) जिले में बीती रात एक बार फिर धुआंधार बारिश हुई। इस बारिश के चलते शहर और जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए थे। यही नहीं सड़कें तक नालों का रूप ले चुकी थी। इसी बीच गुरुवार सुबह बैतूल शहर के चक्कर रोड पर एक क्षतिग्रस्त पुलिया पर एक बाइक मिली है। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि पुलिया पर पानी होने से इसे पार करते समय बाइक सवार बह तो नहीं गया। उधर घोड़ाडोंगरी में एक किशोरी का शव फांसी पर लटका मिला है।

बुधवार शाम से रात तक जिले के अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। आलम यह था कि शहर की सड़कें पूरी तरह से जलमग्‍न हो गई थी। शहर के सदर और टिकारी क्षेत्रों में तो घुटनों तक पानी कई गलियों में था। इसी बीच आज सुबह गाड़ाघाट से सोनाघाटी मार्ग पर एक क्षतिग्रस्त पुलिया पर एक हादसा होने की आशंका जताई जा रही है। आज सुबह जब नाले का पानी उतरा तो वहां लोगों को एक बाइक दिखी है। इस पर कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने आगे तक जाकर युवक को तलाशने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई। नाले में मिली बाइक का नंबर एमपी-48/एमएफ-9148 है। वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर बाइक विकास नगर निवासी सोनू ठाकुर के नाम रजिस्टर्ड बताई जा रही है। ऐसे में पुलिस बाइक के रजिस्ट्रेशन के आधार पर वाहन चालक का पता लगा रही है। बताया जाता है कि यह पुलिया काफी समय से क्षतिग्रस्त पड़ी है, लेकिन इसका कोई सुधार नहीं किया गया।

दरवाजा तोड़कर देखा तो फंदे पर लटका था शव

घोड़ाडोंगरी की पटेल कॉलोनी में बुधवार शाम को एक 15 वर्षीय किशोरी का शव उसके ही घर में फांसी पर लटका मिला है। परिजनों ने किशोरी को फांसी पर लटके देखा तो उसे फंदे से उतारकर घोड़ाडोंगरी अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घोड़ाडोंगरी पुलिस (Ghoradongri Police) के अनुसार पटेल कॉलोनी निवासी एक किशोरी का शव उसी के घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला है। परिजन उसे अस्पताल लेकर आए। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल द्वारा मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

किशोरी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि किशोरी ने काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला। उसे आवाज लगाई तो अंदर से उसका कोई जवाब नहीं आया। संदेह होने पर दरवाजा तोड़कर देखा तो किशोरी फांसी के फंदे पर लटकी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। फिलहाल घोड़ाडोंगरी पुलिस (Ghoradongri Police) द्वारा मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

बैतूल में कुछ ही घंटों में 3 इंच से ज्यादा बारिश

इधर जिले में बुधवार शाम को अचानक मानसून ने फिर जोरदार दस्तक दी। अचानक मौसम बदलने के बाद झमाझम बारिश होने लगी। आलम यह था कि कुछ ही देर में बैतूल में 3 इंच बारिश हो गई। कल शाम से आज सुबह तक बैतूल में 77 मिलीमीटर बारिश हुई है। वहीं इस बीच जिले में औसत 40.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

बारिश ने नहीं छूटा जिले का कोई भी विकासखंड

कल शाम हुई बारिश से कोई भी विकासखंड नहीं छूटा। घोड़ाडोंगरी में 38, चिचोली में 14.1, शाहपुर में 30, मुलताई में 35, प्रभातपट्टन में 42.4, आमला में 42, भैंसदेही में 62, आठनेर में 12.3 और भीमपुर में 55 मिलीमीटर बारिश हुई है। अब जिले में कुल 1586.5 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जबकि जिले की औसत सामान्य बारिश 1083.9 मिलीमीटर है। पिछले साल इस साल तक 962.2 मिलीमीटर बारिश ही हुई थी।

शाहपुर में भोपाल-नागपुर नेशनल हाईवे 69 (Bhopal-Nagpur National Highway 69)

तो बंद हो जाती शाहपुर में एनएच से आवाजाही

रात को बैतूल और आसपास के क्षेत्र में जमकर हुई बारिश से माचना नदी भी उफान पर थी। यही कारण है कि सुबह तक शाहपुर में भोपाल-नागपुर नेशनल हाईवे 69 (Bhopal-Nagpur National Highway 69) के पुल तक भी पानी पहुंच गया था। हालांकि पुल के ऊपर पानी नहीं जाने से यातायात चालू रहा। यदि नदी में थोड़ा भी और पानी बढ़ता तो नेशनल हाईवे से आवाजाही बंद हो सकती थी।