Raju Srivastav Death: नहीं रहें कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, सब ठीक हो रहा था फिर कैसे हुई मौत, जानिए अंतिम समय में क्‍या हुआ, डॉक्‍टरों ने कही ये बातें

Raju Srivastav Death: Comedian Raju Srivastava is no more, everything was going well then how he died, know what happened in the last minute, doctors said these things

Raju Srivastav Death: नहीं रहें राजू श्रीवास्तव, सब ठीक हो रहा था फिर कैसे हुई मौत, जानिए अंतिम समय में क्‍या हुआ, डॉक्‍टरों ने कही ये बातें | betulupdate

Raju Srivastav Death: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का आज 21 सितंबर 2022 को 58 साल की उम्र में निधन हो गया है. पिछले कई दिनों से वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उनके ठीक होने की सभी को उम्मीद थी लेकिन आज सुबह यह दुखद खबर सामने आ गई। पिछले महीने राजू श्रीवास्तव की अचानक तबियत खराब हुई थी। इसके बाद से ही वह हॉस्पिटल में एडमिट थे।

दरअसल, राजू श्रीवास्तव होटल के जिम में वर्कआउट कर रहे थे। ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते हुए उन्हें सीने में दर्द हुआ और वह नीचे गिर गए। इसके बाद राजू श्रीवास्तव को उनके जिम ट्रेनर फौरन अस्पताल लेकर गए. डॉक्टर्स के मुताबिक, एक्सरसाइज करते समय राजू श्रीवास्तव को कार्डियक अरेस्ट आया था। मशहूर सिंगर केके की भी कुछ समय पहले कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी।

Raju Srivastav Death: नहीं रहें कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, सब ठीक हो रहा था फिर कैसे हुई मौत, जानिए अंतिम समय में क्‍या हुआ, डॉक्‍टरों ने कही ये बातें | Betulupdate

कैसे हुई राजू श्रीवास्‍तव की मौत | How did Raju Srivastava die?

राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर से इंडस्ट्री से लेकर उनके फैन्स तक के बीच गम का माहौल है। राजू श्रीवास्तव की फैमिली में इस वक्त मातम पसर गया है। हर दिन, हर पल, हर कोई यही उम्‍मीद लगाए बैठा था कि राजू श्रीवास्‍तव एक दिन आंखें खोलेंगे, होश में आएंगे और गजोधर बनकर फिर से सबको हंसाएंगे। लेकिन ऐसा हो न सका। डॉक्टरों ने बुधवार को आख‍िरकार फैमिली को यह कहते हुए जवाब दे दिया उनका ब्रेन तक ऑक्‍सीजन नहीं पहुंच रहा है। Raju Srivastav का निधन की खबर ने सबको चौंका दिया है, क्‍योंकि बीच में परिवारवालों की तरफ से यही कहा जा रहा था कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। हालांकि, डॉक्‍टरों ने उन्‍हें ब्रेन डेड घोष‍ित भी कर दिया था। बीच में उन्‍हें तेज बुखार भी आया था, शरीर में इंफेक्‍शन होने की बात भी सामने आई थी।

डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली थी। 15 दिन बाद जानकारी मिली कि उन्होंने अपना एक पैर मोड़ा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और उनका ब्रेन भी रिस्पॉन्स नहीं कर रहा था। AIIMS में राजू की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसमें हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100% ब्लॉकेज मिला। राजू अपने पीछे परिवार में पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान, बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल को बिलखता छोड़ गए हैं। उनका पूरा परिवार दिल्‍ली में ही है।

ब्रेन तक ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की समस्‍या

राजू श्रीवास्‍तव एम्‍स में सबसे दिग्‍गज डॉक्‍टरों की टीम की निगरानी में थे। उनके मौत के कारण की सबसे बड़ी वजह यही बनी है कि उनके ब्रेन तक ऑक्‍सीजन सप्‍लाई से ही जा रही थी। डॉक्‍टरों को उम्‍मीद थी कि लगातार मैनुअल ऑक्‍सीजन सप्‍लाई से एक समय ब्रेन के सेल्‍स खुद काम करना शुरू कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं पाया।

राजू श्रीवास्‍तव के सिर की एक नस दबी हुई थी

राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को दिल्‍ली में काम के सिलसिले में थे। वह हर दिन की तरह होटल में ट्रेडमिल पर वर्कआउट कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें अटैक आया और वह बेहोश हो गए। उन्हें फौरन दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। हॉस्पिटलाइजेशन के बाद से ही वह वेंटिलेटर पर थे और बताया जा रहा था कि उनके ब्रेन ने काम करना बंद कर दिया है। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने दो स्टेंट लगाए थे। इसके बाद 13 अगस्त एमआरआई में राजू श्रीवास्तव के सिर की एक नस दबी होने की बात भी बताई गई।

News Source : NBT, aajtak