Loan Without CIBIL Score : अब बिना सिबिल स्‍कोर मिल जाएगा लोन, मामूली ब्‍याज पर झट से हो जाएगा पास, जानें – प्रोसेस..

Loan Without CIBIL Score: Now the loan will be available without credit score, will be passed quickly on nominal interest, know - process..

Loan Without CIBIL Score : अब बिना सिबिल स्‍कोर मिल जाएगा लोन, मामूली ब्‍याज पर झट से हो जाएगा पास। Betulupdate

Loan Without CIBIL Score : कर्ज के लिए लोगों को कई दिनों तक बैंकों के चक्कर काटने पड़ते हैं। इसके अलावा, मुझे बैंक में कुछ गिरवी भी निकालना है। कई बार बैंक क्रेडिट स्कोर न होने के कारण कर्ज देने से मना कर देते हैं। इस खबर में हम आपको उन योजनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके तहत आप बिना किसी गारंटी के कर्ज ले सकते हैं। आपको इस लोन पर हर महीने ब्याज भी नहीं देना पड़ता है, इसलिए आपको इस योजना के बारे में जरूर पता होना चाहिए। ताकि अगर आप भविष्य में कभी कर्ज लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कुछ लाभ मिल सकता है।

क्रेडिट स्कोर के बिना ऋण प्राप्त करें  | get loan without cibil score 

बहुत से लोग पहली बार लोन लेते हैं, उनका क्रेडिट स्कोर नहीं होता है, इसके अलावा क्रेडिट स्कोर खराब हो जाता है, भले ही लोन की ईएमआई समय पर न चुकाई जाए। इस कारण आपको बैंक से लोन नहीं मिल पा रहा है। लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। फिर भी, आप बहुत कम ब्याज दरों पर भी व्यक्तिगत ऋण प्राप्त कर सकते हैं, सबसे अच्छी बात यह है कि इसे चुकाने के लिए आपको हर महीने ईएमआई का भुगतान करने की भी आवश्यकता नहीं है। ये सभी सुविधाएं आपको एलआईसी पॉलिसी पर मिलती हैं। इसके लिए आपको एलआईसी कार्यालय से संपर्क करना होगा, और शाखा अधिकारी आपको बहुत आसानी से ऋण देंगे।

एलआईसी पॉलिसी से सस्ते ऋण प्राप्त करें | Get Cheap Loan From LIC Policy

जी हां, आपको बता दें कि यहां आपको कोई प्रोसेसिंग फीस या हिडन फीस नहीं देनी है। कम ब्याज दरों पर अधिक ऋण। आपसे क्रेडिट स्कोर या CIBIL रिपोर्ट भी नहीं मांगी जाएगी। एलआईसी के पास गारंटी के रूप में एलआईसी जीवन बीमा पॉलिसी है, इसलिए आप 3 से 5 दिनों में ऋण भी प्राप्त कर सकते हैं।

ब्याज दर भी कम है | Minimum interest rate

अगर आप एलआईसी की पॉलिसी पर लोन लेते हैं तो आपको सालाना 10 से 12 फीसदी ब्याज ही मिलेगा। यानी मासिक ब्याज 1% या उससे कम है। जबकि बाजार में आपको 13 से 18 फीसदी की दर से कर्ज मिल सकता है।

आपको हर महीने ब्याज नहीं देना होगा : इन ऋणों के लिए आपको मासिक ईएमआई का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होती है। बीमा पॉलिसी की परिपक्वता तक कम से कम छह महीने की अवधि के लिए ऋण लिया जा सकता है। आपको बता दें कि यदि आप कम से कम 6 महीने की अवधि के भीतर ऋण को बंद करना चाहते हैं, तो भी आपको पूरे 6 महीने की अवधि के लिए ब्याज का भुगतान करना होगा। इसलिए लोन लेने से पहले इस बात का ध्यान रखें। इस लोन के तहत आप सालाना ब्याज जमा कर सकते हैं।

Source:thebegusarai