AUDAX INDIA RANDONNEURS: लगातार 39 घंटे चलाई साइकिल और जीत लिया सुपर रंडोनर्स का खिताब, इन लालों ने किया बैतूल का नाम रोशन

Cycled for 39 hours in a row and won the title of Super Runners, these Lalons illuminated the name of Betul

AUDAX INDIA RANDONNEURS

AUDAX INDIA RANDONNEURS: ऑडैक्स इंडिया रैंडोन्यूर्स द्वारा 600 किमी साइकिलिंग की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बैतूल से रोशन सूर्यवंशी, आयुष मिश्रा, अथर्व कामाविसदार और अशुदीप ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के लिए तय समय 40 घंटे था। लेकिन, इससे 1 घंटे पूर्व 39 घंटे में ही बैतूल के इन लालों ने नॉन स्टॉप साइकिल चलाकर यह ट्रैक कम्प्लीट कर लिया। इसके साथ ही सुपर रंडोनर्स का खिताब जीतकर बैतूल का नाम रोशन किया।

गौरतलब है कि ऑडैक्स इंडिया, ऑडैक्स क्लब पेरिसियन यूरोप का एक क्लब है। जिसमें दुनिया के विभिन्न देश शामिल हैं। साथ ही हर देश के क्लब रजिस्टर्ड हैं। इसमें भारत के लगभग 100 शहरों के क्लब शामिल हैं। उनमें भोपाल, नागपुर, इंदौर, दिल्ली, मुंबई इत्यादि शामिल हैं। इसमें 100 किमी से लेकर 200, 300, 400, 600, 1000, 1200 किमी. तक राइड की जाती है।

Must Read : देखें वीडियो : एक किलोमीटर तक खेतों और पगडंडियों से पैदल चले कलेक्टर, नदी भी की पैदल पार, फिर पहुंचे ग्राम संवाद कार्यक्रम में और सुनी समस्याएं

इसके साथ ही सुपर रंडोनर्स वो राइडर कहलाता है जो एक कैलेंडर ईयर में 200, 300, 400, 600 किमी. की राइड तय समय के भीतर कम्प्लीट करता है। अभी तक बैतूल से ऐसा करने वाले पहले चार राइडर रोशन, आयुष, अथर्व और अशुदीप बने हैं। यह चारों साइक्लिंग क्लब बैतूल से जुड़े हैं। इस क्लब में सदस्यों की संख्या लगभग 250 हैं। इस क्लब स्थापना हरिराम कारे ने की और वर्तमान में क्लब के अध्यक्ष नागेंद्र वागद्रे और उपाध्यक्ष नरेश पांसे हैं। इसके अलावा और भी स्थाई सदस्य इस क्लब से जुड़े हैं जो कि समय-समय पर साइकिलिंग की गतिविधि करवाते रहते हैं।