किस्‍मत हो तो ऐसी : बैंक की गलती से करोड़पति बनी छात्रा, कर डाली 18 करोड़ की शॉपिंग, पुलिस ने पकड़ा तो कोर्ट ने छोड़ दिया, अब ऐसी जी रही लाइफ | student became a millionaire due to the mistake of the bank

The student became a millionaire due to the mistake of the bank, did 18 crore shopping, when caught by the police, the court left, now living life like this

बैंक की गलती से करोड़पति बनी छात्रा, कर डाली 18 करोड़ की शॉपिंग, पुलिस ने पकड़ा तो कोर्ट ने छोड़ दिया, अब ऐसी जी रही लाइफ | student became a millionaire due to the mistake of the bank
Source Social Media

student became a millionaire due to the mistake of the bank: आपने कई बार बैंक से फ्रॉड के मामले सुने होंगे। लेकिन, आज हम आपको ऐसी घटना के बारे में बता रहे हैं, जिससे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, एक छात्रा के खाते में बैंक की एक गलती के कारण 18 करोड़ रूपए आ जाते हैं। छात्रा को जैसे ही इसका पता चलता है वह बैंक की गलती का पूरा फायदा उठाती है और पूरे 18 करोड़ रूपए खर्च कर देती है। इस दौरान उसने करोड़ों रूपए की शॉपिंग तक कर ली। अब यह छात्रा किस तरह की लाइफ जी रही है, उसके बारे में यहां देखें…

बैंक से हुई गलती और करोड़पति बन गई छात्रा | Bank made a mistake and the student became a millionaire

बता दें कि बैंक ने छात्रा को गलती से अनलिमिटेड ओवरड्राफ्ट (Overdraft) दे दिया। यह ऐसी फाइनेंशियल सुविधा है जिसमें खाते में पैसा नहीं होने पर पैसा निकाल सकते हैं और किसी को भी भुगतान कर सकते हैं। यह एक शॉर्ट टर्म लोन होता है, लेकिन इस मामले में छात्रा को अचानक यह सुविधा मिल गई तो उसने 18 करोड़ से अधिक रूपए खर्च कर डाले।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है स्‍टूडेंट | 

यह पूरा घटनाक्रम 21 साल की क्रिस्टीन के साथ हुआ, जो कि मूल रूप से मलेशिया की रहने वाली हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने गई थीं। इसी दौरान Westpac बैंक ने गलती से क्रिस्टीन के अकाउंट में असीमित ओवरड्राफ्ट की सुविधा दे दी। अब जब बिना किसी को पता चले छात्रा के पास करोड़ों रूपए खर्च करने का ऑफर आ गया तो उसने भी आगे पीछे नहीं देखा और 18 करोड़ से ज्‍यादा की खरीदारी कर ली।

बैंक की एक गलती से लड़की रातोंरात बन गई करोड़पति,11 महीने में उड़ा डाले 18 करोड़ रुपए ,फिर जानिए क्या हुआ - betulupdate
credit:social media

कर डाली करोड़ों की शॉपिंग!

जब क्रिस्टीन को इस बात का पता चला, तो उन्होंने बिना बैंक को जानकारी दिए शॉपिंग में पैसे उड़ाने शुरू कर दिए। क्रिस्टीन ने ज्वैलरी, पार्टी, घूमने, डिज़ाइनर हैंडबैग में करोड़ों रुपये खर्च डाले। वो एक लग्जरी लाइफ जीने लगीं। इतना ही नहीं क्रिस्टीन ने एक महंगा अपार्टमेंट भी ले लिया। साथ ही करीब ढाई लाख रुपये अपने दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। 

11 महीने बाद हुआ खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 11 महीने तक लग्‍जरी लाइफ जीने के बाद जब इस बात का खुलासा हुआ तो क्रिस्टीन को अरेस्ट कर लिया गया। लेकिन, जब ये मामला कोर्ट पहुंचा तो क्रिस्टीन पर लगे सभी आरोप खारिज हो गए। उन्हें अभियोजकों द्वारा रहस्यमय तरीके से छोड़ दिया गया।

बैंक की एक गलती से रातोंरात करोड़पति बन गई लड़की, 11 महीने में उड़ा डाले 18 करोड़ रुपए - Betulupdate
Source: social media

अपनी सफाई में क्रिस्टीन ने कहा कि मुझे लगा कि मेरे माता-पिता ने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए हैं। वहीं, उनके वकील ने तर्क दिया कि क्रिस्टीन धोखे की दोषी नहीं थीं क्योंकि गलती बैंक ने की थी। उधर, क्रिस्टीन के प्रेमी विंसेंट किंग ने दावा किया कि वह क्रिस्टीन के पास मौजूद इतनी बड़ी रकम से अनजान था।

बाद में क्रिस्टीन सिडनी से अपने घर मलेशिया चली गईं। हालांकि, जांच एजेंसियों ने क्रिस्टीन से 9 करोड़ से अधिक की संपत्ति रिकवर कर ली थी।

Source: News18