गजब हो गया! सो-सो कर लखपति बन गई यह युवती, सौ दिनों तक रोज सोई 9 घंटे, बनाया रिकॉर्ड

It's amazing! This girl became a millionaire after sleeping, slept 9 hours a day for a hundred days, made a record

sleeping contest Winner Triparna Chakraborty
Credit : News18

sleeping contest: कहा जाता है कि जो सोता ही रहता है वो सब कुछ खो देता है। वैसे नींद भी अच्छी सेहत के लिए जरूरी हैं, लेकिन बेहिसाब सोना भी अच्छा नहीं है। ज्यादा सोने वाले को आलसी, निकम्मा और पता नहीं क्या-क्या कहा जाता है। पर शायद अब ऐसा नहीं होगा। इन सब बातों को बंगाल की एक युवती ने झुठला दिया है। उसने सोने के मामले में ना केवल सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए बल्कि इसी की बदौलत लखपति भी बन गई।

दरअसल, भारत में पहली बार स्‍लीपिंग कॉंन्‍टेस्‍ट (India’s first sleeping contest) का आयोजन किया गया। इसमें बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर की रहने वाली त्रिपर्णा चक्रवर्ती (Triparna Chakraborty from Shrirampur) ने सबसे ज्‍यादा देर तक सो कर अपने नाम एक रिकार्ड तो बना ही लिया और प्राइज में लाखों रुपए भी जीत लिए। शायद इससे पहले आपने कभी इस तरह की प्रतियोगिता के बारे में नहीं सुना होगा, लेकिन यह प्रतियोगिता भारत में पहली बार हुई और इसे त्रिपर्णा ने जीत लिया है।

क्‍या था चैलेंज

विदेशों में ऐसा कई बार हो चुका है लेकिन भारत में ऐसा पहली बार था जब किसी स्लीपिंग कॉन्टेस्ट (sleeping contest) का आयोजन किया गया। एक मैट्रेस कंपनी ने इंडियाज फर्स्ट स्लीप चैंपियनशिप (India’s First Sleep Championship) का आयोजन किया था। कंपनी ने लगातार 100 दिन तक 9 घंटे सोने का चैलेंज रखा था। जिसमें त्रिपर्णा ने 100 में से 95 स्लीप स्कोर के साथ लगातार 100 दिनों में 9 घंटे सोने वाली पहली शख्स होने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

सोने की आदत से परेशान था परिवार, अब है खुश

बताते है कि त्रिपर्णा की सोने की आदत की वजह से उसके परिवार वाले काफी नाराज रहते थे, लेकिन जब वह अपनी सोने की आदत के कारण मोटी रकम जीतकर लौटी तो परिवार वाले काफी खुश हो गए। त्रिपर्णा नींद के चक्कर में बोर्ड परीक्षा के दौरान और जॉब इंटरव्यू देते वक्त भी गहरी नींद का शिकार हो चुकी हैं। सोशल मीडिया के जरिए त्रिपर्णा को जैसे ही स्लीपिंग चैम्पियनशिप (sleeping championship) का पता चला उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। शायद उन्हें ये अहसास पहले से ही हो गया होगा है कि इसमें उनकी जीत पक्की है। स्लीपिंग चैम्पियनशिप जीतने के बाद त्रिपर्णा को बतौर इनाम ₹5 लाख मिले। यानी सो सो कर उन्होंने अपनी किस्मत जगाई और मालामाल हो गयी।

News Source: https://hindi.news18.com/news/ajab-gajab/woman-created-a-unique-record-by-sleeping-became-the-winner-of-indias-first-sleep-championship-by-taking-the-longest-sleep-shitri-4560637.html