नपा अध्यक्ष की फोटो पर कालिख पोतने पर आक्रोशित राजपूत समाज, निकली विशाल रैली, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Angry Rajput society, after sooting on the photo of NAPA president, took out a huge rally, memorandum submitted to SDM

मुलताई नपा अध्यक्ष की फोटो पर कालिख पोतने पर आक्रोशित राजपूत समाज

▪️ विजय सावरकर, मुलताई

नगर पालिका द्वारा रक्षाबंधन, जन्माष्टमी सहित अन्य पर्वों की बधाई देने के लिए लगाए गए बैनर पर लगी नगर पालिका अध्यक्ष नीतूसिंह परमार और दो पार्षदों की फोटो पर कालिख पोतने के कृत्य पर बुधवार को जिले भर के राजपूत समाज में आक्रोश जताते हुए पवित्र नगरी में प्रदर्शन किया। रैली निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कालिख पोतने वाले आरोपी का तत्काल पता लगाकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

दो दिन के भीतर कार्रवाई नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी। बुधवार को रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित सांवरिया मैरिज लान में जिले भर के राजपूत समाज के महिला पुरुष पहुंचे। जहां से दोपहर में भगवा ध्वजो के साथ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। रैली तहसील कार्यालय पहुंची। जहां एसडीएम राजनंदिनी शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया बस स्टैंड परिसर में स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी की बधाई देने वाले बैनर पर लगी नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार और दो पार्षद की फोटो पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कालिख लगा दी गई थी। इस घटना के आरोपियों पर शासन द्वारा आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिससे प्रतीत होता है कि उक्त कृत्य करने वाले को शासन और राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। शासन राजपूत समाज के प्रति उदासीन है।

ज्ञापन में चेतावनी दी कि यदि दो दिवस के भीतर कालिख पोतने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई नहीं की जाती राजपूत समाज जिला मुख्यालय पर आंदोलन करेगा। जिसकी जवाबदारी प्रशासन की होगी।

ज्ञापन देने के दौरान राजपूत समाज के जगदीशसिंह राघव, किशोरसिंह परिहार, करणी सेना के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर चंदेल, नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार, राजरानी परिहार, मलखान सिंह, प्रदीपसिंह किलेदार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हेमंत शर्मा, पार्षद निर्मला उबनारे, पंजाब चिकाने, रितेश विश्वकर्मा, गुलाबसिंह ठाकुर, प्रहलादसिंह परमार, भीमसिंह चंदेल सहित बड़ी संख्या में राजपूत समाज के महिलाओं और पुरुषों की उपस्थिति रही। एसडीएम ने समाज के सदस्यों को आश्वासन दिया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। यह घटना निंदनीय है आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.