पहली ही बैठक में जिपं अध्यक्ष राजा पंवार ने दिखाए तेवर, बोले- हर जनप्रतिनिधि के फोन उठाएं अफसर, बैठक में आना ही होगा

प्रथम सम्मिलन में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों को दिलाया संकल्प

In the very first meeting, JIP President Raja Panwar showed his attitude, said – pick up the phone of every public representative, the officer will have to come to the meeting

▪️ उत्तम मालवीय, बैतूल
नव निर्वाचित जिला पंचायत के प्रथम सम्मिलन में ही जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पंवार ने अपने तीखे तेवरों से अधिकारियों को अवगत करा दिया है। उन्होंने अधिकारियों को साफ हिदायत दी कि वे हर जनप्रतिनिधि का फोन जरुर उठाएं। साथ ही उनके द्वारा बताई गई समस्या का प्राथमिकता से निराकरण भी करें। इसके अलावा जिला पंचायत की हर बैठक में अधिकारियों को स्वयं शामिल होना है। प्रतिनिधियों को भेज देने से बिल्कुल काम नहीं चलेगा।

इससे पूर्व प्रथम सम्मिलन में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पंवार, उपाध्यक्ष हंसराज धुर्वे एवं जिला पंचायत सदस्यों को मध्य प्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम के अंतर्गत बने नियमों एवं निहित उत्तरदायित्वों व कर्त्तव्यों का पूर्ण श्रद्धापूर्वक, सच्चाई एवं ईमानदारी से निर्वहन करने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर सांसद डीडी उइके, विधायक आमला डॉ. योगेश पंडाग्रे, पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल, सुभाष आहूजा, नगर पालिका अध्यक्ष पार्वती बारस्कर सहित जिला पंचायत सदस्य, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए सांसद श्री उइके ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला पंचायत का नवगठन हुआ है। इस शुभ मुहूर्त पर हम उम्मीद करते हैं कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों के नेतृत्व में जिले का समूचा ग्रामीण क्षेत्र विकास के नये आयाम गढ़ेगा। सभी पंचायत प्रतिनिधि अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें, ऐसी मेरी शुभकामनाएं हैं।

नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्री पंवार ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जनहितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन में जिले को अव्वल बनाया जाएगा। विकास योजनाओं का क्रियान्वयन उत्तम गुणवत्ता के साथ हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा। श्री पंवार ने जिले विभागीय अधिकारियों से योजनाओं के क्रियान्वयन में पूरा सहयोग करने की अपेक्षा की। उन्होंने आह्वान किया कि हर घर तिरंगा अभियान में जिले के सभी नागरिक भागीदार बनें एवं हर घर पर तिरंगा लगाएं।  देखें वीडियो…

कार्यक्रम में विधायक डॉ. पंडाग्रे ने अपने संबोधन में कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों से अपेक्षा है कि वे जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरें। साथ ही जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन के अधिकारियों के सहयोग से जिले के विकास को नई दिशा प्रदान करें। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य हितैष निरापुरे ने जिला पंचायत अध्यक्ष श्री पंवार को पौधा भी भेंट किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अभिलाष मिश्रा ने आभार व्यक्त किया।