Premi ne ki hatya : प्रेमी पर साथ रहने का बनाती थी दबाव, इसलिए प्रेमिका का गला घोंट कर कर दी हत्या, नाले में फेंक दिया शव

There was pressure on the lover to live together, so the girlfriend was strangled to death, the body was thrown in the drain

▪️ नवील वर्मा, शाहपुर
Premi ne ki hatya : बैतूल जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के नयापुरा में मिली महिला की लाश के मामले का खुलासा हो गया है। महिला की हत्या उसी के प्रेमी ने की थी। वजह यह थी मृतिका प्रेमी पर साथ रहने का दबाव बनाती थी। दूसरी ओर प्रेमी साथ रहना नहीं चाहता था। पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि विगत 1 अगस्त को पुलिस चौकी भौंरा में पुलिस को सूचना मिली थी की नाडी पत्थर नाला ग्राम नयापुरा में एक महिला की लाश पड़ी हुई है। चौकी भौंरा प्रभारी उप निरीक्षक इरफान कुरैशी ने थाना प्रभारी शाहपुर को सूचना से अवगत कराया। मौके पर पहुंचे तो पाया कि एक अज्ञात महिला का शव नाले में पड़ा है। मामला संदिग्ध होने से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया एव पंचनामा कार्यावाही पूर्ण कर मर्ग जांच प्रारंभ की गई।

पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद व एसडीओपी शाहपुर पल्लवी गौर द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले के संबंध अज्ञात मृतिका की पहचान व घटना की पतारसी करने हेतु उचित निर्देश दिए गए। थाना प्रभारी शाहपुर एसएन मुकाती के मार्गदर्शन में मर्ग जांच के दौरान अज्ञात मृतिका की पहचान नरेशवति पत्नी रतिराम मर्सकोले उम्र 26 साल निवासी झगडाबोह थाना अमरवाड़ा जिला छिंदवाड़ा के रूप में हुई।

घटनास्थल के आसपास ग्राम नयापुरा में मृतिका के संबंध में पूछताछ करने पर मृतिका नरेशवति को पप्पू उर्फ बुद्धू राठौर पिता सुरेश राठौर उम्र 34 साल निवासी सकरवाड़ा थाना अमरवाड़ा के साथ घटना दिनाँक 31 जुलाई को मोटर साइकिल से होना पाया गया। पप्पू राठौर की तलाश पतारसी करने पर घटना दिनांक को धार नदी के पास एक्सीडेंट होकर इटारसी में भर्ती होना पाया गया।

मर्ग जांच में मृतिका के परिजन व साक्षी से पूछताछ करने पर पाया कि मृतिका नरेशवति एवं पप्पू उर्फ बुद्दू राठौर के अवैध संबंध थे। दोनों में अक्सर लड़ाई-झगड़ा होते रहता था। पप्पू राठौर से गहन पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि नरेशवति से उसके अवैध संबंध थे। मृतिका पप्पू के साथ रहने का दबाव बनाती थी। पप्पू, नरेशवति को रखना नहीं चाहता था।

इसी बात से परेशान होकर पप्पू ने नाड़ी पत्थर के नाले के पास नरेशवति को लाकर उसकी गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद नाले में शव को फेंकना दिया। उक्त प्रकरण में अपराध धारा 302 भादंवि व 3(2) (1) एससी एसटी एक्ट का कायम किया गया। उक्त कार्यावाही मेंं उप निरीक्षक इरफान कुरैशी चौकी प्रभारी भौंरा, उप निरीक्षक एनके पाल, प्रधान आरक्षक दीपक, आरक्षक प्रवीण, विवेक, राहुल, प्रवेश की मुख्य भूमिका रही।