‘पतलून : एक अधूरा सपना’ नाटक की प्रस्तुति आज और कल, स्थानीय कलाकार दिखाएंगे अपनी कलाकारी का हुनर

Presentation of the play 'Pataloon: Ek unfinished dream' today and tomorrow, local artists will show their artistic skills

▪️ उत्तम मालवीय, बैतूल
कोशिश ग्रुप सोशल कल्चर वेलफेयर सोसायटी द्वारा 13 और 14 अगस्त को जिला मुख्यालय बैतूल के केसर बाग में ‘पतलून : एक अधूरा सपना’ नाटक की प्रस्तुति दी जाएगी। संयोजक अमित कसेरा और राजू महाले ने बताया कि शाम 7.30 बजे से ‘पतलून : एक अधूरा सपना’ नाटक का मंचन एक घंटा 10 मिनट का रहेगा।

‘पतलून : एक अधूरा सपना’ (‘Trousers: An Unfinished Dream’) नाटक (play) के लेखक मनीष जोशी बिस्मिल, और निर्देशक शिरीष कुमार सोनी है। रंगकर्मी सतीश साहू ने सभी कलाप्रेमियों से आग्रह किया है कि वे इस नाटक को जरूर देखें। वह इसलिए भी क्योंकि पिछले लंबे समय से बैतूल में जिस भी तरह की रंगमंच की विधा प्रस्तुत की गई है वह एकांकी नाटक के रूप में प्रस्तुत की गई है।

कई सालों बाद एक फुल लेंथ ड्रामा (full length drama) बैतूल के दर्शकों के लिए बैतूल के ही स्थानीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है। हालांकि विगत कुछ वर्षों में इस तरह के आयोजन हुए हैं, लेकिन उनमें अधिकांश तौर पर जिले के बाहर के कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी गई है। बैतूल के स्थानीय कलाकारों का उत्साहवर्धन और उनकी हौसला अफजाई के लिए यह नाटक अवश्य देखें।