shatir chor girftar : बैतूल से जाकर किया था आमला के नांदपुर में सूने घर में हाथ साफ, लगभग 2 लाख का माल बरामद

Had gone from Betul and cleaned hands in the abandoned house in Nandpur of Amla, goods worth about 2 lakhs recovered

बैतूल। आमला पुलिस ने 2 शातिर नकबजन पकड़े हैं। इनके पास से करीब 2 लाख रुपये का चोरी का माल बरामद किया गया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से इन्हें जेल भिजवा दिया गया है। आरोपियों ने बैतूल से जाकर आमला थाना क्षेत्र के ग्राम नांदपुर में सूने घर पर हाथ साफ किया था। इसके अलावा में भी एक मकान से चोरी की थी।

पुलिस ने बताया कि आमला थाना क्षेत्र के नांदपुर निवासी रामचरण पिता दयाराम चौहान ने 7 जुलाई को चोरी की रिपोर्ट की थी। वह 1 जुलाई को घर में ताला लगाकर चंद्रपुर महाराष्ट्र गया था। वहां से 7 जुलाई को वापस नांदपुर आकर देखा तो किसी अज्ञात व्यक्ति ने सोने व चांदी के आभूषण एवं नकदी चोरी कर ली थी। विवेचना के दौरान 6 अगस्त को संदेही रोशू उर्फ रोशन नागवत कालापाठा बैतूल एवं उसके साथी दीपेन्ज हारोड़े निवासी हमलापुर बैतूल ग्राम हसलपुर में मिले। दोनों के कब्जे से एक स्कूटी एक्टिवा मिली।

रोशू उर्फ रोशन नागवत की पेंट की कमर से एक मजबूत लोहे की रॉड एवं जेब में मोटर साइकिल की चाबियों का गुच्छा मिला। रोशु उर्फ रोशन नागवत तथा दीपेन्ज हारोड़े की हसलपुर में उपस्थिति और गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत होने पर दोनों को अभिरक्षा में लेकर हिकमत अमली से पूछताछ की गई। दोनों ने ग्राम नांदपुर स्थित रामचरण के मकान में ताला तोड़कर अंदर घुसकर चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी रोशू उर्फ रोशन नागवत के घर से एक जोड़ी सोने के झाले, एक सोने का लॉकेट, एक सोने की अंगूठी, छ: जोड़ी चांदी की बिछिया, एक जोड़ी चाँदी की पायल, नकद 1500 रूपये तथा आरोपी दीपेन्ज हारोड़े के से एक सोने का लॉकेट, एक सोने की अंगूठी, एक जोड़ी कान के सोने के टाप्स, छ: नग सोने के मोती, एक जोड़ी चांदी की पायल, एक चाँदी का कमरबंद तथा नकद 1500 रूपये जप्त करने में सफलता मिली।

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ग्राम मुलताई में भी एक मकान का ताला तोड़कर चोरी की थी। उक्त सूचना के आधार पर उनके कब्जे से एक जोड़ी सोने के झुमके, एक सोने का मंगलसूत्र तथा एक जोड़ी चाँदी की पायल बरामद की। आरोपियों के कब्जे से लगभग दो लाख का मशरूका बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है। दोनों को आमला न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय द्वारा जेल वारण्ट जारी करने पर उप जेल मुलताई दाखिल कराया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पूर्व नकबजन हैं तथा बैतूल व मुलताई में पूर्व मे भी नकबजनी कर चुके हैं।