nadi me baha yuvak : बेलकुंड गांव में पूर्णा नदी में बहा युवक, तलाश में जुटी पुलिस, नहीं थम रहे जिले में हादसे

Youth drowned in Purna river in Belkund village, police engaged in search, accidents in the district are not stopping

भारी बारिश से आज आष्टी गांव में भी माडू नदी की बाढ़ का पानी घुस गया.

▪️ निखिल सोनी, आठनेर
Youth drowned in river : जिले में नदी, नालों और झरनों पर निरंतर जानलेवा हादसे हो रहे हैं। अभी दो दिन पहले ही सालबर्डी में माडू नदी में पांढुर्णा क्षेत्र के 2 युवकों की डूबने से मौत हुई थी। अब गुरुवार को आठनेर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलकुंड में एक युवक पूर्णा नदी (Poorna River) में बह गया है। वहीं दो दिन पहले भैंसदेही क्षेत्र में झरने पर एक युवक की मौत हो गई थी।

आठनेर टीआई अजय सोनी ने बताया कि आज शाम करीब 5.30 बजे सूचना मिली थी कि बेलकुंड गांव का एक युवक नदी में बह गया है। यह युवक गांव के समीप से बहने वाली पूर्णा नदी पर आई बाढ़ में बहा है। युवक का नाम कमल बताया जा रहा है। बताया जाता है कि नदी पर रपटे से वह गुजर रहा था। इस बीच अचानक बाढ़ आने के कारण वह बह गया।

इसकी सूचना मिलते ही आठनेर थाना से सब इंस्पेक्टर आदित्य करदाते टीम समेत मौके पर पहुंचे हैं। यहां ग्रामीणों की मदद से लगातार तलाश की जा रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक युवक का पता नहीं चल पाया है। गौरतलब है कि आज दोपहर 3 बजे से हुई भारी बारिश के कारण क्षेत्र की नदियां और नाले जमकर उफान पर रहे।

आठनेर क्षेत्र के आष्टी गांव में तो निचली बस्ती में पानी घुस गया। यहां घरों और गलियों में घुटनों तक पानी भरा है। इससे लोगों का कीमती सामान ही नहीं खाने-पीने की सामग्री तक खराब हो गई। घरों में सोने-बैठने तक को जगह नहीं है। ऐसे में ग्रामीण बच्चों को लेकर घर से निकल गए हैं। उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ठहराया गया है।

घोघाल झरने पर युवक की मौत

बताया जाता है कि दो दिन पहले भैंसदेही के घोघाल झरने पर भी एक युवक की मौत हो गई थी। यहां पिकनिक मनाने गया 23 वर्षीय युवक पवन गायने झरने से नीचे गिर गया था। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। करीब 5 घंटे की तलाशी के बाद उसका शव मिल सका था। इससे पहले सालबर्डी में भी छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा थाना क्षेत्र के 2 युवक माडू नदी में बह गए थे। जिससे उनकी मौत हो गई थी।