अजब गजब : लोग उम्र कम दिखाने करते हैं कई जतन, यहां मुसीबत बन गया जवानी में दस साल का बच्चा दिखना, नहीं मिल रही नौकरी

Amazing: People try to show their age less, it has become a problem here, seeing a ten-year-old child in youth, not getting a job

भला कौन नहीं चाहेगा कि वो अपनी असल उम्र से कम नजर आए। इसके लिए लोग पता नहीं क्या-क्या जतन करते हैं। कुछ लोग तो अपनी उम्र कम दिखाने बेहिसाब पैसा भी खर्च करते हैं। वहीं महिलाओं को लेकर तो यह बात मशहूर है कि वे अपनी उम्र कम ही बताती हैं। कुछ लोग कुदरती तौर पर ही उम्र से कम दिखते हैं। वहीं कुछ लोग इसके लिए खूब पैसा खर्च करते हैं। लेकिन कभी-कभी अपनी वास्तविक उम्र से कम दिखना वरदान की जगह जी का जंजाल भी साबित हो सकता है।

आज हम ऐसे ही शख्स के बारे में जानेंगे। उसके लिए कम उम्र का दिखना अभिशाप बन गया है। इसकी वजह से कोई उसे नौकरी नहीं दे रहा है। जबकि इस समय बीमार पिता के इलाज के लिए उसे नौकरी की सख्त जरुरत है। यह शख्स है चीन के ग्वांगडोंग प्रांत में रहने वाला माओ शेंग। वह काफी लंबे समय से अपने लिए नौकरी तलाश रहा है।

यह भी पढ़ें… बदहाल गांव : कहीं नदी रोक लेती है रास्ता तो कहीं बाइक तक ले जाने सड़क नहीं, मुसीबतें उठाने मजबूर ग्रामीण

लेकिन, जब भी वो कहीं नौकरी एक लिए इंटरव्यू देने जाता है, उसे बाहर निकाल दिया जाता है। दरअसल, 27 साल के माओ शेंग को देखकर ऐसा लगता है जैसे वो बच्चा है।उसे बच्चा समझकर कोई जॉब नहीं दे रहा है। माओ शेंग ने जैसे ही अपनी ये समस्या लोगों के साथ शेयर की, वो तुरंत वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर लोग उसकी तस्वीरें देख समझ गए कि आखिर क्यों सबको ऐसी गलतफहमी हो रही है।

यह भी पढ़ें…badhal school : क्लास रूम में पन्नी लगाकर करते हैं पढ़ाई, पानी के साथ टपकता है प्लास्टर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

दिखता है दस साल के बच्चे जैसा

देखने में माओ शेंग दस साल के बच्चे जितना बड़ा लगता है। कोई भी उसे नौकरी देकर चाइल्ड लेबर लॉ में नहीं फंसना चाहता। अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर कर माओ शेंग ने मदद मांगी है। उसने बताया कि किसी भी हाल में उसे नौकरी चाहिए ताकि वो अपने बीमार पिता का ख्याल रख पाए।

यह भी पढ़ें… PM fasal beema : फसल बीमा योजना में पंजीयन के लिए बचे महज दो दिन, देखें किस फसल की कितनी है प्रीमियम राशि

सभी दोस्तों को मिल गई जॉब

माओ शेंग ने बताया कि नौकरी की तलाश में वो अपने दोस्तों के साथ निकला था। सभी को देखते ही देखते नौकरी मिल गई। लेकिन कोई उसे जॉब पर रखने को तैयार नहीं है। जब वो सबको अपनी उम्र बताता है तो कोई उसका यकीन नहीं करता।

यह भी पढ़ें… Betul ka danda dance : यहां ग्वाल समाज करता है सावन के गीतों पर डंडा डांस, आज भी निभाई जा रही महाभारत कालीन परंपराएं

अब जब माओ शेंग की स्टोरी वायरल हो गई है, तो इस बात की उम्मीद जग गई है कि जल्द उसे नौकरी मिल जाएगी। साथ ही लोगों ने सिर्फ लुक्स के ऊपर माओ शेंग को नौकरी ना देने को लेकर भी इम्प्लॉयर्स की आलोचना की। ओडिटी सेंट्रल की न्यूज के मुताबिक, वायरल होने के बाद मिले एक ऑफर को माओ शेंग ने एक्सेप्ट कर लिया है।

News & Image Source:  https://hindi.news18.com/news/ajab-gajab/27-year-old-chiniese-man-cant-find-job-as-he-looks-like-child-sankri-4427758.html