EVM me kharabi : मुलताई के दो वार्डों के मतदान केंद्रों में तकनीकी खराबी आने से बदली ईवीएम, आधा घंटे रूका रहा मतदान

 

▪️ विजय सावरकर, मुलताई
नगर पालिका मुलताई के भगत सिंह वार्ड के मतदान केंद्र क्रमांक 9 में ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आने से ईवीएम परिवर्तित करना पड़ा। जिसके चलते लगभग आधा घंटा मतदान की प्रक्रिया रुकी रही। इसके अलावा अंबेडकर वार्ड के मतदान केंद्र में भी ईवीएम में दिक्कत आ रही थी। इसके चलते वहां भी ईवीएम बदलना पड़ा।

भगत सिंह वार्ड मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी सतीश बागड़े ने बताया कि सुबह 11 बजे से ईवीएम में प्रेस इरर स्थिति होने से मतदान नहीं हो पा रहा था। उसके बाद सुधार करने पर मतदान होने लगा। लेकिन, पुन: दिक्कत आने लगी। सेक्टर अधिकारी सीएल मरकाम ने बताया ईवीएम में दिक्कत आने के चलते ईवीएम को बदला गया। इसके चलते दोपहर 11.29 बजे से 12.05 बजे तक मतदान रुका रहा। उसके बाद सुचारू रूप से मतदान प्रारंभ हो गया। पीठासीन अधिकारी श्री बागड़े ने बताया कि केंद्र पर दोपहर 12.30 बजे तक 34 प्रतिशत मतदान हो गया था।

इसी तरह अंबेडकर वार्ड के मतदान केंद्र 13/29 में भी ईवीएम में दिक्कत आ रही थी। यहां बैलेट जारी नहीं हो रहे थे। सेक्टर अधिकारी सीएल मरकाम ने बताया कि इस मतदान केंद्र पर भी ईवीएम बदली है। हालांकि इस मतदान केंद्र पर मतदान प्रभावित नहीं हुआ

मतदान केंद्र के पास हो गई थी भीड़

नगर के मंगलवारा बाजार स्थल के पास स्थित स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र में भगत सिंह वार्ड और अंबेडकर वार्ड के मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र बनाए हैं। मतदान केंद्र के निर्धारित दायरे में ही उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ जमा हो गई थी। जिसकी जानकारी मिलने पर एसडीएम राजनंदिनी शर्मा, एसडीओपी नम्रता सोंधिया दोपहर 12.30 बजे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीओपी सुश्री सोंधिया ने पुलिसकर्मियों को भीड़ हटाने के निर्देश दिए और स्वयं उपस्थित रह कर भीड़ को निर्धारित दायरे से दूर किया।

यह भी पढ़ें… Nirikshan : कलेक्टर-एसपी ने स्ट्रांग रूम और मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, कमियों को दुरूस्त करने की हिदायत