OMG… 8 मिनट में हफ्ते भर का खाना चट कर गई यह चटोरी लड़की, हालत देखकर कोई नहीं कर सकता यकीन

हाल के दिनों में आपने सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ईटिंग चैलेंजेस देखे होंगे. इनमें लोग बड़े अमाउंट का खाना पल भर में खाने की कोशिश करते हैं. भारत में भी ऐसे कई फूड ब्लोगर्स मौजूद हैं जो बड़े से बड़ा पोर्शन झट से खा कर खत्म कर देते हैं. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं यूके की रहने वाली लियह की. लियह ने इस शौक में अब तक कई वर्ल्ड रिकार्ड्स बना लिए हैं. हाल ही में किये गए अपने नए चैलेंज की वजह से लियह (Leah Shutkever) एक बार फिर चर्चा में है. लियह ने एक हफ्ते का खाना एक बार में खाकर लोगों को हैरान कर दिया.

यूके के सबसे पेटू इंसानों में से एक लियह ने देश के सबसे बड़े ब्रेकफास्ट चैलेंज को करते हुए रिकॉर्ड तोड़ दिया. लियह ने आठ हजार कैलोरी वाले इस चैलेंज को सिर्फ आठ मिनट में खत्म कर दिया. मूल रूप से बर्मिंघम में पैदा हुई लियह ने अभी तक खाने के मामले में 27 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स बनाए हैं. इस बार का ह्यूज ब्रेकफास्ट चैलेंज उसने पिछले महीने ही पूरा किया.

यह भी पढ़ें… अजब गजब : शादी में बुलाया पर बारात में नहीं ले गया, इससे नाराज दोस्त ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम कि और कोई भूलकर भी नहीं करेगा यह खता

ब्रेकफास्ट में शामिल थी ये चीजें

अपने इस नए चैलेंज में लियह ने पांच अंडे खाए. साथ में पांच सॉसेज, पांच बेकन, पांच टमाटर, पांच हैश ब्राउन और पांच ब्लैक पुडिंग के कप. इसके अलावा चैलेंज में पांच टोस्ट, पांच बीन्स की कटोरी और पांच मशरूम की कटोरी शामिल थी. इस पूरे प्लेट में आठ कैलोरी थी. लियह के उम्र और वजन की लड़की के लिए आठ हजार कैलोरी उसके हफ्ते भर एनर्जी के लिए काफी है. लेकिन लियह ने ये सारा खाना एक बार में ही सिर्फ आठ मिनट में खाकर खत्म कर दिया.

यह भी पढ़ें… अजब-गजब: नए-नवेले दामाद को गधे पर बिठाकर घुमाया जाता है गांव में, अनूठे अंदाज में मनाई जाती है होली

तोड़ डाला दो हफ्ते पुराना रिकॉर्ड

लियह से पहले इस रिकॉर्ड को बनाने वाले ने 12 मिनट 50 सेकंड का समय लिया था. इस रिकॉर्ड को दो हफ्ते पहले ही बनाया गया था. यूट्यूबर लियह ने कहा कि इससे पहले वाला रिकॉर्ड इतना जबरदस्त था कि उसे तोड़ने की कोशिश के दौरान वो काफी नर्वस थी. उसने कहा कि ये चैलेंज काफी महंगा था. खाकर इतने सारे बीन्स खाना उसके लिए टफ था. इस प्लेट वाले कैफ़े के मालिक अली क्लिफ्टन ने कहा कि वो खुद लियह की स्पीड देख अचरज में पड़ गया था. उसने काफी शांति से ये चैलेंज सिर्फ आठ मिनट में खत्म कर लिया.

News & Image Source :  https://hindi.news18.com/news/ajab-gajab/uk-top-female-eater-finishes-8-thousand-calories-challenge-in-just-8-minutes-sankri-4368928.html