Chunav me farjiwada : जो नहीं थे मौजूद, उनका भी डल गया वोट, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, चुनाव निरस्त करने की मांग

Those who were not present, their votes were also cast, the villagers made a ruckus, demanding to cancel the election

◼️ विजय सावरकर, मुलताई
बैतूल जिले की मुलताई जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत टेमझिरा ब में सरपंच पद के लिए हुए मतदान में फर्जीवाड़े का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। ग्रामीणों ने 20 से अधिक फर्जी वोटरों द्वारा मतदान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने चुनाव निरस्त किए जाने की मांग को लेकर नगर के मध्य से गुजरने वाले हाईवे पर चक्का जाम कर दिया। बस स्टैंड के सामने लगे जाम में ग्रामीण सहित महिलाएं भी शामिल थीं।

ग्रामीणों का कहना था कि चुनाव कराने वाले पीठासीन अधिकारी ने ग्रामीणों की आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया। बगैर आपत्ति पर विचार किए ही चुनाव संपन्न करा दिए। ग्रामीण हेमंत सिंह सोलंकी, दिलीप निगम, अनिल सिंह, केदार सिंह ने बताया कि मतदान केंद्रों पर उपस्थित एजेंटों को शक होने पर वह भाग गए। चक्का जाम दोपहर 12.45 बजे से शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें… Party se nishkashit : भाजपा ने बागियों को किया छह साल के लिए निष्कासित, देखें किस-किस पर गिरी गाज; इधर प्रत्याशियों ने रोपा विकास का पौधा

ग्रामीणों का आरोप था कि गुणवंत पिता बाबूराव और जगत पिता महादेव मतदान केंद्र पर उपस्थित नहीं थे। उसके बावजूद दोनों के नाम का वोट डाल दिया गया। इस पर आपत्ति ली तो पीठासीन अधिकारी ने ग्रामीणों की आपत्ति निरस्त कर दी। ग्रामीणों ने फर्जी वोटिंग से हुए चुनाव को निरस्त कर सरपंच पद के लिए चुनाव कराए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें… Panchayat Chunav : चुनाव बहिष्कार की जिद पर अड़े थे ग्रामीण, अफसरों की समझाइश के बाद बमुश्किल माने; जिले में अभी तक इतना मतदान