Karmchari huaa malamal : मात्र 43 हजार था वेतन, गलती से खाते में आ गए सवा करोड़, बंदे ने भी इस्तीफा दिया और हो गया गायब

कई बार ज़िंदगी में कुछ ऐसी अप्रत्याशित चीज़ें हो जाती हैं, जिनके बारे में हमने सोचा नहीं हो. कुछ ऐसा ही हुआ चिली के एक शख्स के साथ. उसे अपने ऑफिस से तय वक्त पर सैलरी तो मिली. लेकिन, उसके अकाउंट में जो पैसा आया था, वो उसकी तनख्वाह से सैकड़ों गुना ज्यादा था. जब तक ऑफिस अपनी गलती को रियलाइज़ करता, शख्स ने अपना शातिर दिमाग चलाया और गायब ही हो गया.

चिली में एक शख्स के अकाउंट में अपने वेतन का 286 गुना पैसा क्रेडिट हो गया. जब तक मालिक उससे ये पैसा वापस ले पाता, शख्स फरार हो गया. ये घटना Consorcio Industrial de Alimentos नाम की चिली की सबसे बड़ी कोल्ड कट्स की प्रोड्यूसर कंपनी में हुई. यहां का ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट इस बात से सदमे में है कि उस कर्मचारी का कोई पता नहीं है, जो पैसे लेकर भागा है.

यह भी पढ़ें… Sabse lambi chitthi : बहन ने भाई को लिख डाली आधा किलोमीटर लंबी चिट्ठी, 5 किलोग्राम है वजन, हो गई थी बहन से यह भूल

सवा करोड़ लेकर फरार हुआ कर्मचारी

फूड बिजनेस करने वाली कंपनी Consorcio Industrial de Alimentos (Cial) में काम करने वाले एक कर्मचारी की सैलरी हर महीने 500,000 pesos यानि भारतीय मुद्रा में करीब 43 हजार रुपये थी. कंपनी ने अकाउंट डिपार्टमेंट की ओर से गलती से इस कर्मचारी के अकाउंट में उसकी सैलरी का 286 गुना यानि 165,398,851 Chilean pesos क्रैडिट कर दिया गया. भारतीय मुद्रा में ये रकम सवा करोड़ के आसपास होगी. शख्स ने ये पैसे अकाउंट में आते ही नौकरी से इस्तीफा दे दिया और भाग गया. अब तक उसका कोई पता नहीं है और कंपनी कानूनी पचड़े में फंसी हुई है.

यह भी पढ़ें… Mawsynram : यह है वो जगह जहां मात्र 24 घंटे में हो गई 1003.6 मिलीमीटर बारिश, बाकी जगह साल भर में भी नहीं होती

छोटी सी गलती की बड़ी सज़ा

चिली के अखबार Diario Financiero के मुताबिक 30 मई को ये घटना हुई. कंपनी की ओर डिप्टी मैनेजर की पोस्ट पर काम कर रहे शख्स से मामले में पूछताछ की गई और उसका अकाउंट चेक किया गया. जब उससे कंपनी की ओर से गलती से पहुंचे पैसे वापस करने के लिए कहा गया तो वो तैयार हो गया.

अगले दिन वे उसका इंतज़ार करते रहे लेकिन बैंक की ओर से कोई नोटिफिकेशन नहीं आने पर जब कंपनी ने उसे कॉन्टैक्ट किया तो पता चला कि वो फरार हो चुका है. अब कंपनी के पास कानूनी एक्शन के अलावा कोई चारा नहीं है और वो इसी झंझट में फंसी हुई है.

News & Image Source :  https://hindi.news18.com/news/ajab-gajab/employee-accidentally-paid-286-times-his-salary-by-company-resigns-and-vanishes-pratp-4352952.html