RDPS In Multai : मुलताई में शुरू हुआ आरडी पब्लिक स्कूल, नर्सरी से 8वीं तक मिलेगा हाईटेक एज्युकेशन

RD Public School started in Multai, Hi-tech education will be available from nursery to 8th

◼️ उत्तम मालवीय, बैतूल
RDPS In Multai :  प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाले आरडी पब्लिक स्कूल ने अपनी दूसरी शाखा का शनिवार को मुलताई में शुभारंभ किया। मां सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित तथा माल्यार्पण कर शुभारंभ किया गया। शुभारंभ अवसर पर समाजसेवी मुकेश खण्डेलवाल, मुकेश अग्रवाल, श्रीमती रेणु अग्रवाल, रमण जी एवं विद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल सहित विद्यालय में प्रवेशित छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाली श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल का सपना था कि ग्रामीण एवं मुलताई जैसे नगर में बेस्ट एजूकेशन की आवश्यकता को देखते हुए आरडी पब्लिक स्कूल मुलताई का शुभारंभ किया जाएं। जहां पर छात्र-छात्राओं को वर्तमान सत्र में कक्षा नर्सरी से 8वीं तक शिक्षा दी जाएं। उनका यह सपना आखिरकार पूरा हो गया। स्कूल में मुलताई नगर एवं मुलताई क्षेत्र से सटे ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं के लिए प्रशिक्षित शिक्षक-शिक्षिकाएं देश के चुनिंदा शहरों से उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

बच्चों को मिलेंगी यह सुविधाएं

विद्यालय में प्ले ग्रुप, नर्सरी के छात्र-छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षण व्यवस्था, व्यवहारिक विकास, व्यक्तित्व विकास, नियमित नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं नि:शुल्क सलाह, पुस्तकालय, वाचनालय, कम्प्यूटर प्रयोग शालाएं, रोबोटिक्स लैब, मैथ्स लैब, साइंस लैब, स्मार्ट क्लासेस सहित सभी प्रकार के खेलकूद की सुविधाएँ भी दी जाएगी।

Read Also… talent search workshop : बैतूल जिले के कलाकारों और उनकी कलाकृतियों को मिलेगा अब राष्ट्रीय और अतरराष्ट्रीय मंच

सुरक्षित व सुविधाजनक यातायात

विद्यालय प्रबंधन समिति ने बताया कि मुलताई नगर एवं मुलताई से सटे ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी यातायात की सुविधा दी जाएगी। जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को विद्यार्जन में किसी भी तरह की रूकावटें ना आए। इसके लिए विद्यालय द्वारा सुरक्षित एवं सुविधाजनक यातायात की व्यवस्था भी की है।

Read Also… Summer Camp : RDPS के समर कैंप में ग्रामीण बच्चे फ्री में पा सकेंगे विभिन्न गतिविधियों का प्रशिक्षण