E-Bike me aag : इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में विस्फोट के बाद लगी आग, पास खड़ी दो अन्य मोटर साइकिलें भी जली

◾ उत्तम मालवीय, बैतूल
देश भर में इलेक्ट्रिक बाइक में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में बैतूल जिले के मुलताई नगर में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मुलताई के गायत्री नगर निवासी सुभाष भावसार के घर में खड़ी इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। जिससे बाइक में आग लग गई। उसकी चपेट में आकर दो अन्य मोटर साइकिलें भी जल गईं। मकान मालिक ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गायत्री नगर मुलताई में सुभाष भावसार की ओकिनावा कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक घर में खड़ी थी। देर रात बैटरी में ब्लास्ट हुआ और अचानक आग लग गई। सुभाष ने बताया कि वे रोज की तरह घूम कर आने के बाद अपनी ई-बाइक को नीचे अन्य गाड़ियों के साथ खड़ी कर ऊपर चले गए। कुछ देर बाद गाड़ी में लगी बैटरी ब्लास्ट हो गई। आवाज आने पर देखा तो ई-बाइक में आग लग चुकी थी।

Read Also… fierce fire : घर में लगी थी भीषण आग, जान खतरे में डाल कर करते रहे समान बचाने का जतन, फिर भी नहीं बचा पाए कुछ

यह देख परिवार के सदस्य घबराकर ऊपर की ओर भागे और पड़ोसियों को आवाज लगाई। पड़ोसियों ने गेट का ताला तोड़कर आग पर काबू पाया। हालांकि जब तक आग बुझाई जाती, ई-बाइक सहित वहां खड़ी अन्य दो बाइक भी आग की चपेट में आ चुकी थी। एक बाइक पूरी तरह जल गई वहीं दूसरी गाड़ी भी कुछ हद तक जल चुकी थी। पड़ोसियों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। अन्यथा जान माल की हानि भी हो सकती थी। मुलताई नगर में ई-बाइक में आग लगने की यह पहली घटना है।

Read Also… Indore fire : भीषण अग्निकांड में बैतूल के भी दो युवक जिंदा जले, एक युवक कुछ घंटे पहले ही लौटा था दिल्ली से, दोस्त के घर ठहरा था