Ek dulha, do dulhan : दो दुल्हनों से की एक साथ शादी, तीनों ने खाई साथ जीने-मरने की कसमें; बन गए थे कुछ ऐसे हालात…

Photo : BBC

Ek dulha, do dulhan : हाल के महीनों में देश भर से कुछ अजीब और विचित्र शादियों की खबरें आई हैं. एक और अजीबोगरीब शादी में एक शख्स ने अपनी दोनों गर्लफ्रेंड से एक साथ शादी कर ली. एक पति और दो पत्नियों की ये चौंका देने वाली कहानी झारखंड के लोहरदगा के एक गांव में सामने आई है.

लव स्टोरी में तीसरे की एंट्री

‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के अनुसार संदीप उरांव नाम के दूल्हे ने कुसुम लकड़ा और स्वाति कुमारी दोनों से शादी की है. संदीप और कुसुम तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थे और यहां तक ​​कि उनका एक बच्चा भी था. उनकी लाइफ में अचानक ऐसा मोड़ आया कि इस प्रेम कहानी में तीसरे की एंट्री हो गई.

साथ काम करते-करते हो गया प्यार

ऐसे तब हुआ जब उरांव एक ईंट भट्ठे में काम करने के लिए पश्चिम बंगाल गया. वहां उसकी मुलाकात स्वाति कुमारी से हुई. स्वाति भी इस ईंट भट्ठे पर काम करने गई थी. दोनों साथ काम करते-करते एक दूसरे के साथ समय बिताने लगे. दोनों ने मिलना-जुलना जारी रखा. जब परिजनों और ग्रामीणों को उरांव और कुमारी के रिश्ते के बारे में पता चला तो उन्होंने इसका विरोध किया.

युवक दोनों से करने लगा प्यार

जिसके बाद परिवारों में झगड़ा शुरू हो गया और आखिरकार, ग्रामीणों ने पंचायत बुलाई. तब यह निर्णय लिया गया कि उरांव को दोनों महिलाओं से शादी करनी चाहिए. इस सुझाव पर न तो महिलाओं और न ही उनके परिवारों ने आपत्ति जताई. शादी के बंधन में बंधने के बाद संदीप ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा कि दो महिलाओं से एक साथ शादी करने में कानूनी समस्या हो सकती है, लेकिन मैं उन दोनों से प्यार करता हूं और मैं दोनों में से किसी को भी नहीं छोड़ सकता.

एक ही मंडप में हुई तीनों की शादी

इसी तरह के एक मामले में पिछले साल छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक शख्स ने एक ही मंडप में एक ही समय में दो महिलाओं से शादी कर ली. दूल्हे चंदू मौर्य की शादी टिकारा लोहंगा गांव के एक ही मंडप में हसीना बघेल और सुंदरी कश्यप से हुई थी. भारत के विवाह कानूनों के अनुसार द्विविवाह अवैध है और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 494 के तहत देश में दंडनीय है.

News & Image Source :  https://zeenews.india.com/hindi/off-beat/bizarre-wedding-man-marries-two-women-in-same-ceremony-says-he-loves-them-both-jara-hatke/1228123

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.