Ajab Gajab Chor : गए थे चोरी करने और छोड़ आए खुद की बाइक, उसी के सहारे धरे गए, कई चोरियों का खुलासा

◼️ उत्तम मालवीय, बैतूल
Ajab Gajab Chor : कई शातिर चोर ऐसे होते हैं जो कोई सबूत नहीं छोड़ते। जिससे उन तक पहुंचना पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द हो जाता है। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे चोर भी कभी-कभी नजर आ जाते हैं जो घटनास्थल पर सारा पता-ठिकाना ही छोड़ आते हैं। जिले में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इसमें मजेदार बात यह है कि चोरी के आरोपी जहां चोरी करने गए थे वहीं अपनी बाइक छोड़ आए। इसी के सहारे वे धराए गए।

यह दिलचस्प मामला बैतूल जिले के बोरदेही थाना क्षेत्र में सामने आयचा है। पुलिस ने बताया कि थाना बोरदेही के चोरी के एक मामले में फरियादिया के घर के पास में अज्ञात चोरों के द्वारा घटना में प्रयुक्त बिना नम्बर की नई एचएफ डीलक्स हीरो मोटर साइकिल मिली थी। आरोपी यह बाइक छोड़कर भाग गए थे। इस पर एएसआई श्रीराम माण्डवी, मुकेश ठाकुर, प्रधान आरक्षक राजकुमार, आरक्षक कन्हैया रघुवंशी के द्वारा यह बाइक मौके से जब्त कर वाहन स्वामी की पतारसी की गई।

उक्त वाहन का स्वामी अर्जुन पिता ब्रजलाल सेमलकर उम्र 22 साल निवासी ग्राम जामापाटी थाना आठनेर पाया गया। उसे तलाश करने पर वह बडोरा बैतूल में मिला। पूछताछ करने पर उसने उक्त वाहन को चोरी की घटना में विकास पिता पूरनलाल बडोदे उम्र 19 साल निवासी ग्राम जामापाटी थाना आठनेर तथा रामू पिता मिश्री सेमरे उम्र 23 साल निवासी कोसमी बैतूल के साथ प्रयोग करना बताया। इस पर उन दोनों को भी गिरफ्तार किया गया। जिन्होंने घटना करना स्वीकार किया।

यह भी पढ़ें… bike theft : स्टेट बैंक और उप जेल के पास से 2 मोटर साइकिल चोरी, शिकायत पर दर्ज किया प्रकरण

इन तीनों ने मिलकर ग्राम कुज्बा, सोनेगांव, मुलताई एवं आमला थाना क्षेत्र में चोरी करना स्वीकार किया है। जिनसे घटना में चोरी के पैसों से खरीदे गये दो मोबाईल एवं चोरी किए गए जेवरात के साथ नकदी 30000 जब्त किये गए है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तारी उपरांत आमला न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश से उपजेल मुलताई में दाखिल किया गया है।

यह भी पढ़ें…  arrested with katta : लोडेड देशी कट्टा लेकर घूम रहे थे आधी रात को, पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ की तो चोरी का भी हुआ खुलासा

इधर आमला पुलिस ने भी चोरी के एक आरोपी को गिरफ्तार कर कई चोरियों का खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि फरियादी बसंत पिता रामा विजयकर निवासी गुरूनानक वार्ड बोड़खी ने रिपोर्ट किया कि घटना दिनांक 24 मई 2022 को वह अपने घर मे ताला लगाकर अपनी रिश्तेदारी में जांजगीर चापा छत्तीसगढ़ गया हुआ था। रात में किसी अज्ञात व्यक्ति ने घर का ताला तोड़कर अंदर घुसकर कमरे मे रखी दो आलमारियों का ताला तोड़कर सोने व चांदी के गहने चोरी कर लिए।

यह भी पढ़ें… चोरी की बाइक सहित पकड़ा, पूछताछ में एक और बाइक और कार भी मिली ; महिला के शव को वाहन से लाकर फेंके जाने की आशंका

तकनीकी साक्ष्य एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर संदेही विजय उर्फ विज्जू पिता मांडू टेकाम उम्र 20 साल निवासी ग्राम भीलावाड़ी को अभिरक्षा में लेकर गवाहों के समक्ष पूछताछ की गई। पुलिस के मुताबिक उक्त संदेही विजय उर्फ विज्जू कभी कुछ, कभी कुछ बताकर गुमराह करता रहा। हिकमत अमली से पूछताछ की गई तो उसने गुरूनानक वार्ड बोड़खी में बसंत विजयकर के मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसकर चोरी करना कबूल किया।

यह भी पढ़ें…  thief arrested : घर में घुसकर चोरी करने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार, सुरक्षा प्रहरियों से लड़ाई झगड़ा करने के भी आरोपी निकले

आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथी संजू उर्फ संजय उर्फ सौरभ परते एवं मांडू टेकाम के साथ मिलकर चोरी की थी। चोरी किया गया मशरूका अपने घर में लोहे की पेटी में छिपाकर रखा है। इस सूचना के आधार पर आरोपी के घर भीलावाड़ी से 1 सोने की चेन, 1 सोने का मंगलसूत्र मय 32 सोने की मोती के, 2 नग चांदी के सिक्के कुल कीमती करीब एक लाख रूपये का मशरूका बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है।

यह भी पढ़ें… Live Chori: दो प्रतिष्ठानों के टूटे ताले, एक से 50 हजार रुपए चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ आरोपी

आरोपी विजय उर्फ विज्जू टेकाम ने पूछताछ पर मुलताई कस्बे में भी अपने साथियों के साथ मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसकर चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी विजय उर्फ विज्जू टेकाम को गिरफ्तार कर आमला न्यायालय में पेश किया गया। जेल वारण्ट जारी होने पर उप जेल मुलताई में दाखिल कराया गया है। आरोपी संजू उर्फ संजय उर्फ सौरभ परते पूर्व से नकबजनी के मामले में मुलताई उपजेल में निरूद्ध है। वहीं आरोपी मांडू टेकाम फरार है। जिसे शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें… theft from a deserted house : शादी में छिंदवाड़ा गया था परिवार, इधर सूने घर से गहने और नकद 50 हजार उड़ा ले गए बदमाश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.