Awaidh ganja pakda : बैतूल में पकड़ाया डेढ़ क्विंटल से ज्यादा गांजा, ओडिसा से ला रहे थे आरोपी, NCB ने की कार्यवाही

• उत्तम मालवीय, बैतूल
Betul News : बैतूल-नागपुर नेशनल हाईवे (NH) पर एक बार फिर बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ पकड़ाया है। नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बीती रात मिलानपुर टोल नाके पर 1.60 क्विंटल अवैध गांजा (illegal ganja) पकड़ा है। इस गांजे की तस्करी कर रहे 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक केम्पर वाहन क्रमांक MP-05/G-7503  रात को करीब ढाई बजे मिलानपुर टोल पहुंचा। जो कि उड़ीसा से भोपाल जा रहा था। इस केम्पर वाहन में एक परिवार के 5 सदस्य बैठे हुए थे। वाहन के टोल नाके पर पहुंचते ही मौके पर मौजूद NCB इंदौर की टीम ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। वाहन चालक एवं उसके साथ बैठे अन्य लोगों से पूछताछ शुरू कर केम्पर वाहन की तलाशी ली।

यह भी पढ़ें… Smuggling of Ganja : ट्रॉली बैग में गांजा ले जा रहे दो आरोपी गिरफ्तार, बार-बार बस बदल कर दे रहे थे चकमा

पूरी गाड़ी छानने के बाद केम्पर वाहन के डाले के नीचे एक और डाला बेल्डिंग किया हुआ दिखाई दिया। टीम ने इस डाले को उखाड़कर देखा तो उसमें करीब 1 क्विंटल 60 किलोग्राम गांजा भरा हुआ था। यह गांजा 40 पैकेट में भरा था। प्रत्येक पैकेट का वजन 4 किलो के करीब है। NCB  ने मौके पर ही इन पैकेट्स का वजन किया।

यह भी पढ़ें… बैतूल में पकड़ाया करोड़ों का मेथाडोन, आसाम से ले जाया जा रहा था मंदसौर, दो तस्कर गिरफ्तार

आरोपियों के पास से एक इलेक्ट्रिक तौल कांटा भी बरामद हुआ है। जिससे प्रतीत होता है कि ये आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर होशंगाबाद और भोपाल तक गांजे की खेफ डिस्ट्रीब्यूट करते। लेकिन, आरोपी गांजे सहित टोल बेरियर पर ही पकड़ा गए। सूत्रों का कहना है कि NCB को पहले से ही पुख्ता जानकारी थी तभी उन्होंने टोल बेरियर पर फील्डिंग लगाई हुई थी। फिलहाल जांच जारी है। बताया जाता है कि इस मामले की NCB ने बैतूल पुलिस को कोई सूचना नहीं दी थी।

यह भी पढ़ें… 3 किलो से ज्यादा गांजा समेत आरोपी गिरफ्तार, कार भी की गई जब्त

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.