Shani dev : पांच जून से शुरू हो चुकी है शनि देव की वक्री अवस्था, इन राशि वालों पर जमकर बरसेगी कृपा, बनाएगी मालामाल, पूरी होगी मनोकामना

वैदिक ज्योतिष में किसी भी ग्रह का स्थान परिवर्तन सभी व्यक्तियों को प्रभावित करता है। वक्री गति हो या गोचर, सभी राशियां इससे प्रभावित होती हैं। कर्म का कारक शनि सभी में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह है। ज्योतिषियों के अनुसार शनि ने 5 जून को प्रातः 4:14 बजे से कुम्भ से मकर राशि की ओर वक्री गति शुरू कर दी थी। यह 23 अक्टूबर तक इसी अवस्था में रहेगा। इस लिहाज से 141 दिनों तक शनि की यह वक्री अवस्था लगभग हर राशि पर प्रभाव डालेगी। यह देश और दुनिया में भी बड़े बदलाव लाएगा।

मेष राशि: 5 जून से शनि आपके एकादश भाव में वक्री हो जाएगा, जिससे आपको सामान्य से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। वक्री शनि का सबसे सकारात्मक प्रभाव आपके कार्यस्थल पर देखने को मिलेगा जहां आप सफल होंगे। जो जातक नौकरी या नौकरी स्विच की तलाश में थे, उन्हें शनि की कृपा से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। लेकिन इसके लिए उन्हें शुरू से ही प्रयास करते रहना होगा। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपनी मनोकामनाएं पूरी करने में सक्षम होंगे। विशेष रूप से इस राशि के तहत आईटी या इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों को इस अवधि के दौरान अनुकूल समय का आनंद मिलेगा।

वृश्चिक राशि: 5 जून से शनि की वक्री गति आपके चतुर्थ भाव में होने लगी है। यह आपके करियर में अनुकूल परिणाम लाएगा। आप जिस भी कार्य की जिम्मेदारी लेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। नौकरी हो या व्यवसाय, आपको हर क्षेत्र में अपनी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आर्थिक परेशानियां खत्म होंगी और किसी बड़े निवेश में निवेश कर अच्छा लाभ अर्जित करेंगे। वृश्चिक राशि के छात्रों के लिए भी अनुकूल समय रहेगा।

यह भी पढ़ें… Sun Transit 2022: 15 मई से चमक सकती है इन 3 राशि वालों की किस्मत, ग्रहों के राजा सूर्य देव की रहेगी विशेष कृपा

धनु राशि: शनि आपकी वक्री गति आपके तीसरे भाव में शुरू करेगा। इससे आपको शनि की कृपा से अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में लाभ प्राप्त होगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह समय विशेष रूप से अच्छा रहेगा। वहीं दूसरी ओर सरकारी कर्मचारी की मदद से धनु व्यवसाय को लाभ मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी और आप अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए कुछ निवेश करेंगे।

कुंभ राशि: शनि का गोचर परिवर्तन आपके लिए फायदेमंद रहेगा क्योंकि शनि आपकी राशि के लग्न में अपनी पिछड़ी गति शुरू करेगा। इससे आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। यदि कुम्भ राशि के छात्रों की बात करें तो शनि की कृपा से विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन कर अच्छे अंक प्राप्त करने में सफल होंगे। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

News & Image Source :  https://www.jansatta.com/religion/retrograde-shani-dev-saturn-transit-2022-will-make-these-zodiac-signs-rich/2226529/

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.