Hyundai Venue Facelift 2022 भारत में लॉन्च, नए फीचर्स देख आप कह उठेंगे- वाह क्या कार है, देखें इस कार की कंप्लीट डिटेल

हुंडई ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू का नया अवतार हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों की गिनती में आती है।

हुंडई ने लॉन्च से पहले ही हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 की प्री बुकिंग को 3 जून से शुरू कर दिया था। जिसमें इस एसयूवी को 21 हजार रुपये के टोकन अमाउंट के साथ हुंडई डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है।

हुंडई ने वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 को मौजूदा कार से अलग बनाते हुए इसके डिजाइन के साथ इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को भी काफी अपडेट किया है। जिसके बाद ये कॉम्पैक्ट एसयूवी पहले से ज्यादा प्रीमियम बन गई है।

Hyundai Venue Facelift 2022 Engine: हुंडई वेन्यू के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में तीन इंजन का विकल्प दिया है। इसमें पहला इंजन 1.2 लीटर पेट्रोल, दूसरा इंजन 1.0 लीटर टर्बो और तीसरा इजंन 1.5 लीटर डीजल इंजन है।

1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड आईएमटी और 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

Hyundai Venue Facelift 2022 Features: फीचर्स की बात करें तो हुंडई ने इस वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 में नई ड्राइवर साइड पावर्ड सीट, ऑटो एयर प्यूरीफायर, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए वायरलेस चार्जर, तीन ड्राइविंग मोड, गूगल और एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट (इस वॉयस असिस्टेंट को भारत की 10 रीजनल भाषाओं में समझा जा सकता है), रियर सीटों पर 2 स्टेप रियर रिक्लाइनर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Hyundai Venue Facelift 2022 Safety Features: सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो हुंडई ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के अलावा 30 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को दिया दिया है।

Hyundai Venue Facelift 2022 Price: कीमत के बारे में बात करें तो हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट 2022 की कीमत अलग-अलग वेरिएंट के आधार पर तय की गई है। इसकी शुरुआती की कीमत 7.53 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 9.99 लाख रुपये हो जाती है।

वेन्यू फेसलिफ्ट को कंपनी जिन 5 वेरिएंट के साथ मार्केट में उतार रही है उन सभी पर 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी का प्लान और ब्लूलिंक ऐप का 3 साल फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। साथ में इस एसयूवी पर 7 साल तक की एक्सटेंडेड वारंटी प्लान को भी कंपनी दे रही है।

News & Image Source :  https://www.jansatta.com/business/car-bike/hyundai-venue-facelift-2022-launched-in-india-know-complete-details-of-price-features-and-specification/2226718/

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.