Hatya ka khulasa : महिला समेत चार गिरफ्तार, इसलिए की थी युवक की हत्या; पांच करोड़ के मेथाडान मामले में दो और आरोपी हत्थे चढ़े

• उत्तम मालवीय, बैतूल
बैतूल जिले के बैतूल बाजार थाना क्षेत्र में सड़क और खेत के बीच मिली सिर कुचली लाश के मामले का खुलासा हो गया है। हत्या की वजह रुपये के लेन-देन को लेकर हुआ विवाद थी। इस मामले में पुलिस ने एक महिला और एक नाबालिग सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को 15 जून को सूचना प्राप्त हुई थी कि एक अज्ञात व्यक्ति की लाश ग्राम बयावाड़ी में संजय पात्रीकर के खेत के पास नाली में पड़ी है। उसका चेहरा क्षत-विक्षत है। सूचना पर बैतूल बाजार पुलिस द्वारा मौके पर जाकर मर्ग इंटीमेशन कायम कर जांच की गई। विवेचना में पाया गया कि अज्ञात मृतक के साथ किसी ने मारपीट कर हत्या के बाद शव नाली में छिपा दिया। मृतक का पहचान छिपाने हेतु चेहरे को पत्थर से कुचल दिया।

रिपोर्ट पर हत्या का मामला पाए जाने से धारा 302, 201 भादंवि का अपराध कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया गया। पुलिस द्वारा मृतक की पहचान फगन पिता नत्थू उइके उम्र 45 वर्ष निवासी देवपुर कोटमी के रुप में की गई। पड़ताल में यह बात सामने आई कि फगन की हत्या बुद्धो बाई पत्नी मुन्ना नर्रे उम्र 48 वर्ष, नीलेश उर्फ रोहित उम्र 20 वर्ष, करण पिता मुन्ना नर्रे उम्र 20 वर्ष निवासी तथा एक बाल अपचारी बालक के द्वारा की गई है।

इसलिए की गई फगन की हत्या

पुलिस के मुताबिक आरोपी बुद्धो बाई मृतक के साथ काम करती थी। इनके बीच पैसों को लेकर 14 जून की रात्रि में झगड़ा हुआ। इसके बाद बुद्धो बाई अपने भतीजे नीलेश के साथ मोटर साइकिल पर बिठाकर मृतक फगन को सूरगांव छोड़ने जाने के बहाने निकली। रास्ते में बयावाड़ी में संजय पात्रीकर के खेत के पास पैसों को लेकर इनके बीच विवाद और मारपीट हुई। यहां बुद्धो बाई ने हंसिया से मारपीट कर तथा नीलेश ने पत्थर से सिर कुचल कर फगन की हत्या कर दी। जिसमें सहयोग करण तथा अपचारी बालक ने किया। इन सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें… apaharan aour hatya : अपहरण और हत्या के पांच आरोपी गिरफ्तार, सबूत देने भेजा था मारपीट का वीडियो, झल्लार में ली फिरौती

पांच करोड़ के मेथाडान मामले में दो आरोपियों को लिया रिमांड पर

कुछ माह पूर्व बैतूल में पकड़ाए मादक पदार्थ मेथाडान के मामले में पुलिस ने 2 और आरोपियों को रिमांड पर लिया है। इनसे उक्त मादक पदार्थ को लेकर पूछताछ की जा रही है। इन्हें राजस्थान से प्रोटेक्शन वारंट पर लाया गया है। नेशनल हाईवे 47 के मिलानपुर टोल नाके पर 18 मार्च को पुलिस ने 5 करोड़ का मेथाडान ले जाते हुए दो आरोपियों को ट्रक समेत गिरफ्तार किया था।

इस मामले में आरोपी मंदसौर निवासी मो. आसिफ मोहम्मद और शहनवाज को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आरोपी दिलावर पिता हकीम खान व शाहरुख पिता हकीम खान निवासी हथुनिया जिला प्रतापगढ़ राजस्थान फरार चल रहे थे। दोनों आरोपियों को एसओजी थाना जयपुर राजस्थान द्वारा गिरफ्तार किया गया था। वे जिला जेल बारां में निरुद्ध थे। जिनकी औपचारिक गिरफ्तारी कर उनका प्रोटेक्शन वारंट जारी किया गया था।

प्रोटेक्शन वारंट पर आज राजस्थान पुलिस दोनों आरोपियों दिलावर व शाहरुख को जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय बैतूल लेकर आई थी। जिसे बैतूलबाजार के अपराध क्रमांक 108/22 धारा 8/22 एवं 29 एनडीपीएस एक्ट में पुलिस रिमांड पर लिया गया। आरोपियों का 17 जून तक का पुलिस रिमांड स्वीकृत है। आरोपियों से मादक पदार्थ (एमडी) मेथाडान के संबंध में पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें… kuye me gira yuvak : सूखे कुएं में गिरने से मूक-बधिर युवक की दर्दनाक मौत, इंदौर हाईवे पर फिर हादसा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.