Best Mileage Scooters : आकर्षक डिजाइन और कम कीमत में सबसे ज्यादा माइलेज देते हैं ये टॉप 3 स्कूटर, बन रहे सबकी पसंद

Best Mileage Scooters: These top 3 scooters are becoming everyone's choice with attractive design and lowest price.

टू व्हीलर सेक्टर के स्कूटर सेगमेंट में अलग-अलग बजट और फीचर्स वाले स्कूटर की एक लंबी रेंज मौजूद है। जिसमें हम इस सेगमेंट में मौजूद सबसे ज्यादा माइलेज देने वाले 110 सीसी इंजन वाले स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं।

अगर आप भी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला स्टाइलिश स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां जानें इस सेगमेंट के टॉप 3 बेस्ट माइलेज स्कूटर्स की पूरी डिटेल जो आपके बजट में फिट हो सकते हैं।

Hero Pleasure Plus: हीरो प्लेजर प्लस एक आकर्षक डिजाइन वाला हल्के वजन का स्कूटर है। जिसे कंपनी ने हाल ही में एक्सटेक अवतार के साथ पेश किया है। कंपनी अब तक इस स्कूटर के चार वेरिएंट मार्केट में उतार चुकी है। स्कूटर में 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.1 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये हीरो प्लेजर प्लस 69 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

हीरो प्लेजर प्लस को कंपनी ने 64,020 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 73,370 रुपये हो जाती है।

Hero Maestro Edge 110: हीरो मैस्ट्रो एज 110 अपनी कंपनी के बेस्ट सेलिंग स्कूटर की लिस्ट में आता है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। स्कूटर में 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है। यह इंजन 8.15 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये हीरो मैस्ट्रो एज 110 68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। हीरो मैस्ट्रो एज 110 की शुरुआती कीमत 66,820 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में 72,870 रुपये हो जाती है।

यह भी पढ़ें… Maruti Suzuki Celerio : माइलेज हो तो ऐसा… फुल टैंक से ये कार दिल्ली से भोपाल पहुंच जाएगी, फिर भी खत्म नहीं होगा पेट्रोल

TVS Jupiter: टीवीएस जुपिटर अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है जिसे इसकी माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। टीवीएस मोटर्स इस स्कूटर के छह वेरिएंट अब तक मार्केट में उतार चुकी है। स्कूटर में सिंगल सिलेंडर वाला 109.7 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 7.47 पीएस की पावर और 8.4 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर टीवीएस मोटर्स का दावा है कि ये 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। टीवीएस जुपिटर की शुरुआती कीमत 68,571 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 82,346 रुपये हो जाती है।

News & Image Source :  https://www.jansatta.com/business/car-bike/top-3-best-mileage-scooters-110cc-hero-pleasure-plus-maestro-edge-110-tvs-jupiter-read-full-details/2207918/

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.