arrested with katta : लोडेड देशी कट्टा लेकर घूम रहे थे आधी रात को, पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ की तो चोरी का भी हुआ खुलासा

Loaded countrymen were roaming around in the middle of the night, when the police caught and questioned, the theft was also revealed

◼️ अंकित सूर्यवंशी, आमला
बैतूल जिले की आमला पुलिस ने बीती रात को 2 बदमाशों को संदिग्ध हालत में गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर इनके पास से एक लोडेड देशी कट्टा, जेब से 3 जिंदा राउंड मिले। पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो एक चोरी का खुलासा भी हो गया। इनके पास से चोरी का करीब 60 हजार रुपये का माल बरामद हुआ है।

आमला पुलिस ने 28 मई 2022 की रात्रि करीबन 12.40 बजे मुखबिर की सूचना पर रेल्वे स्टेशन के पास मेन रोड मुंशी चौराहा आमला में मोटर साइकिल सुजूकी जिक्सर पर सवार दो लड़कों को घेराबंदी कर पकड़ा। उन्होंने अपना नाम संजय उर्फ संजू उर्फ सौरभ पिता कुंदन परते उम्र 22 साल निवासी ग्यारसपुर एवं सुमित बचले पिता हरीदास बचले उम्र 25 साल निवासी ताप्ती वार्ड मुलताई के होना बताए। देखें आरोपियों का वीडियो…👇

तलाशी लेने पर संजय उर्फ संजू उर्फ सौरभ परते की कमर से देशी कट्टा मिला। जिसकी मैगजीन में एक जिंदा राउण्ड डला हुआ था। जेब से एक जिंदा राउण्ड व एक खाली खोखा मिला। सुमित बचले की तलाशी में पेंट की जेब से दो जिंदा राउण्ड मिले। आरोपियों से आर्म्स एवं कारतूस रखने के संबंध में वैध दस्तावेज के बारे मे पूछताछ करने पर कोई वैध लाईसेंस नहीं होना बताया। आरोपियों से एक देशी कट्टा, चार जिंदा राउण्ड, एक खाली खोखा तथा मोटर साइकिल सुजुकी जिक्सर बिना नम्बर की जब्त की गई। उनके खिलाफ धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत कायम कर विवेचना में लिया गया।

आरोपियों की गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत होने से हिकमत अमली से पूछताछ की गई। पूछताछ पर दोनों ने ग्राम हसलपुर स्थित एक मकान में 2 मई 2022 की रात में ताला तोड़कर चोरी करना तथा चुराई गई संपत्ति का बंटवारा कर अपने-अपने घर में छिपाकर रखना स्वीकार किया। इस पर आरोपी संजय उर्फ संजू उर्फ सौरभ परते के घर से सोने के एक जोड़ी झाले, एक सोने की हाय, मंगल सूत्र के 6 नग मोती, चांदी के छ: जोड़ी कड़े, एक जोड़ी चांदी की घुंघरू वाली पायल बरामद की गई।

इसी तरह आरोपी सुमित बचले के घर भीम नगर बोड़खी से एक सैमसंग कम्पनी की एलईडी टीव्ही, दो चांदी की चेन बरामद की गई। इस प्रकार लगभग 60 हजार रूपये का चोरी का मशरूका बरामद करने में पुलिस टीम को सफलता मिली। आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय द्वारा जेल वारंट जारी करने पर दोनों को उपजेल मुलताई दाखिल कराया गया है।

कार्यवाही में एसडीओपी मुलताई नम्रता सोंधिया के नेतृत्व में निरीक्षक संतोष पंद्रे, उपनिरीक्षक पुरूषोत्तम गौर, एएसआई पंचम सिंह, एमएल गुप्ता, प्रधान आरक्षक मनोज डेहरिया, अनंतराम यादव, निलेश सोनी, थाना मुलताई के प्रधान आरक्षक सुखराम सिंह, आरक्षक रोहित, विवेक टैटवार, राजेंद्र धाड़से साइबर सेल की भूमिका रही।