PDS : नहीं मिला राशन, महिलाओं ने मचाया हंगामा, सेल्समैन को हटाने की मांग; सेल्समैन ने यह दी सफाई

Ration not received, women created ruckus, demand for removal of salesman; The salesman gave this clarification

• विजय सावरकर, मुलताई

बैतूल जिले के प्रभातपट्टन में आदिम जाति सेवा सहकारी समिति द्वारा संचालित राशन दुकान में भारी लापरवाही चल रही है। यहां समय पर राशन नहीं मिलने से हितग्राही परेशान हो रहे हैं। आए दिन दुकान बंद रहती है। जिसके चलते गुरुवार को राशन लेने पहुंची महिलाओं ने दुकान के सामने जमकर हंगामा मचाया। आक्रोशित महिलाओं ने सेल्समैन को हटाने की मांग की।

गुरुवार को प्रभातपट्टन की महिलाएं एकत्रित होकर राशन लेने के लिए राशन दुकान पर पहुंची थीं। महिलाओं का कहना था कि मार्च, अप्रैल माह का राशन नहीं मिला है। सेल्समैन महीने की 10 तारीख तक दुकान बंद रखता है। इसके बाद 11 तारीख से 30 तारीख तक केवल 20 दिन राशन वितरित करता है। ग्राम में 1400 कार्ड धारी हैं। लेकिन आधे लोगों को ही राशन मिलता है।

सेल्समैन के पास दो दुकानों का प्रभार होने से प्रभातपट्टन की दुकान में सेल्समैन समय नहीं देता है। महिलाओं का कहना था कि राशन दुकान के सेल्समैन को हटाया जाए। तब ही व्यवस्था सुधरेगी। महिलाओं ने एक घंटा तक हंगामा मचाया। उसके बाद सेल्समैन ने वार्डवार निर्धारित दिनांक पर राशन देने का आश्वासन दिया तो महिलाओं का आक्रोश कम हुआ।

ग्राम में 1400 कार्डधारी हैं। सभी एक साथ राशन मांगते हैं। ग्रामीणों को वार्ड वार राशन लेने के लिए बुलाते हैं। लेकिन एक साथ पहुंचकर हंगामा मचाते हैं।
जीवन नागले
सेल्समैन, राशन दुकान, प्रभातपट्टन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.