पीड़ित पक्ष को त्वरित न्याय दिलाने में अधिवक्ता करे सहयोग : कमल पटेल

मुलताई में अभिभाषक संघ का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ आयोजित

  • विजय सावरकर, मुलताई
    पीड़ित को न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं की मुख्य भूमिका रहती है। पीड़ित पक्ष को त्वरित न्याय मिले, इसके लिए अधिवक्ता हर संभव प्रयास करें। यह बात कृषि मंत्री कमल पटेल ने गुरुवार को न्यायालय परिसर में आयोजित अभिभाषक संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कही।

    श्री पटेल ने अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आपको अधिवक्ताओं ने जो जिम्मेदारी सौंपी है। उससे आप पदाधिकारी बन गए हैं। अब जिम्मेदारी का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन कर इसे सार्थकता प्रदान करे।

    कार्यक्रम में पहुंचे कृषि मंत्री श्री पटेल ने कार्यक्रम के शुभारंभ के पूर्व न्यायालय परिसर में स्थित श्री हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। उसके उपरांत कृषि मंत्री का अभिभाषक संघ अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया। कार्यक्रम में तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश अतुलराज भलावी ने सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।

    वरिष्ठ अधिवक्ता टीके चौधरी ने स्वागत भाषण दिया। उसके उपरांत अभिभाषक संघ अध्यक्ष चंद्रशेखर चंदेल ने अपने उद्बोधन में कृषि मंत्री के समक्ष मुलताई को जिला बनाने, अमरावती जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज करने, मुलताई तहसील के ऐसे ग्राम जो थाना आठनेर सीमा में आते हैं, उनकी सुनवाई भैंसदेही न्यायालय की जगह मुलताई न्यायालय में किए जाने, बोरदेही थाना क्षेत्र के प्रकरणों की सुनवाई भी आमला के जगह मुलताई न्यायालय में किए जाने सहित न्यायालय परिसर की अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग रखी।

    कार्यक्रम में पूर्व विधायक चंद्रशेखर देशमुख, अशोक कड़वे, रोजगार निर्माण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हेमंत विजयराव देशमुख, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष नरेश फाटे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजा पवार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हेमंत शर्मा, डॉक्टर जीए बारस्कर, पूर्व नपा उपाध्यक्ष रेखा शिवहरे सहित वरिष्ठ अधिवक्ता एमएन भार्गव, एल के श्रीवास्तव एसएल कोडले, कल्लूसिंह रघुवंशी, कांग्रेस नेता शमीम खान सहित अन्य अधिवक्ता, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता सुनील कुशवाहा ने किया। अभिभाषक संघ के नवनिर्वाचित सचिव राजेश साबले ने उपस्थित अतिथियों सहित सभी उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया।

    5 लाख रुपए देने की घोषणा

    कृषि मंत्री ने अभिभाषक संघ अध्यक्ष द्वारा न्यायालय परिसर में संचालित लाइब्रेरी कक्ष मे फर्नीचर सहित अन्य समस्याओं के निदान के लिए की गई मांग पर इन कार्यों के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। साथ ही तहसील कार्यालय में अधिवक्ताओं के बैठने की व्यवस्था, न्यायालय परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था के लिए भी संबंधित अधिकारी को दिशा निर्देश देने और जिले की मांग प्राथमिकता से मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

    जज के लिए चयनित युवतियों सहित प्रतिभावान छात्राओं का किया सम्मान

    कार्यक्रम में सिविल जज के लिए चयनित जिले की निवासी दो युवतियों सहित अधिवक्ता परिवार की प्रतिभावन छात्राओं का सम्मान किया गया। श्री पटेल ने जज के लिए चयनित आयुषी मालवी और नेहा बाथरी को तिलक लगाकर उनके चरण छूकर इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। साथ ही अपने कार्य क्षेत्र में पीड़ितों को न्याय दिलाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाने का अनुरोध किया।

    वहीं कक्षा 12 वीं बोर्ड परीक्षा में जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान अर्जित करने वाली छात्रा दिव्यानी परशराम कोडले सहित अन्य तीन छात्राओं का तिलक लगाकर सम्मान किया। साथ ही उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए प्रत्येक छात्रा को दस-दस हजार रूपए पुरस्कार स्वरूप प्रदान करने की घोषणा भी की। कार्यक्रम में अधिवक्ता राजेंद्र उपाध्याय द्वारा गर्मी की तपन में पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए 101 चिरैया पाट का वितरण भी उपस्थित जनों को किया गया।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.