हैवानियत : महज 7 साल की मासूम से किया दुष्कर्म, आरोपी को किया गिरफ्तार: नाबालिग छात्रा से भी हुआ दुराचार

Humiliation: Only 7-year-old innocent was raped, accused arrested: Minor girl was also mistreated

♦ नीलेश साहू, झल्लार
बैतूल जिले में मासूम बच्चियों से हैवानियत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में जिले के झल्लार थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार सुबह एक 7 साल की मासूम से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उधर शाहपुर पुलिस ने एक साल पहले छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उसे जान से धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि आज सुबह 9 बजे थाना क्षेत्र की करीब 7 वर्ष की मासूम की रिपोर्ट पर आरोपी योगेश पिता स्वर्गीय माखन बडोदे उम्र 24 साल के विरुद्ध लैंगिक प्रवेशन (बलात्कार) कर हमला करने एवं जान से मारने संबंधी रिपोर्ट की गई। इस पर आरोपी के विरूद्ध धारा 376 (3), 323, 506 भादवि 5 (एल)/6 पाक्सो एक्ट का प्रकरण कायम किया गया। पीड़िता का जिला चिकित्सालय बैतूल से मेडिकल परीक्षण कराया गया।

प्रकरण गंभीरतम श्रेणी का होने से घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद द्वारा निरीक्षण कर आरोपी की शीघ्र तलाश कर गिरफ्तारी एवं विवेचना संबंधी निर्देश दिये गये। मौके पर एसडीओपी भैंसदेही शिवचरण बोहित के द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण कर निर्देश प्रदान किये गये। मौके पर एफएसएल मोबाइल यूनिट बैतूल से एफएसएल टीम के द्वारा घटनास्थल का मुआयना किया गया।

यह भी पढ़ें… घर से मंगल सूत्र चुराने वाले दो बाल अपचारी 24 घंटे में गिरफ्तार, चोरी गया माल भी बरामद

आरोपी की तलाश कर आरोपी को ग्राम गाड़ागोहान के जंगल से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर आरोपी के द्वारा अपना जुर्म कबूल किया गया। जिसे मेडिकल परीक्षण उपरांत कल 26 मई को न्यायालय पेश किया जावेगा। उक्त प्रकरण में अतिशीघ्र कार्यवाही कर घटना के कुछ ही घंटों के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी झल्लार एवं थाना स्टाफ झल्लार की भूमिका सराहनीय रही है।

दुष्कर्म के चलते नाबालिग छात्रा गर्भवती

उधर शाहपुर पुलिस ने एक नाबालिग छात्रा के साथ एक साल पूर्व बलात्कार कर जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। थाना शाहपुर क्षेत्र अंतर्गत 15 वर्षीय नाबालिक लड़की एवं उसके माता-पिता द्वारा थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि एक वर्ष पूर्व गांव के ही आरोपी सतपाल पिता बराती उम्र 28 वर्ष द्वारा नवरात्र में गांव के शंकर जी के विसर्जन के दौरान पास के ही खेत में अंधेरे का फायदा उठाकर उस से बलात्कार किया गया।

किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इसके बाद लगातार जब भी मुझे अकेला पाता बलात्कार करता। जिस से वह आठ माह की गर्भवती हो गई है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय ने आरोपी को जेल वारंट जारी कर जेल दाखिल करने का निर्देश दिया। पुलिस ने आरोपी को जेल दाखिला करा दिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.