IAF Recruitment 2022: इंडियन एयर फोर्स में लोवर डिवीजन क्लर्क के पदों पर भर्ती, 12वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन

IAF Recruitment 2022: भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी सिविलियन पदों को भरने के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य अभ्यर्थी इन लोवर डिवीजन क्लर्क की रिक्तियों के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आईएएफ एलडीसी पदों पर सीधी भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को अपना भरा हुआ आवेदन पत्र दिए गए पते – ‘प्रिसाडिंग ऑफिसर, सिविलियन भर्ती बोर्ड, एयरफोर्स रिकॉर्ड ऑफिस, सुब्रतो पार्क, नई दिल्ली-110010’ पर भेजना होगा।

आयु सीमा

आईएएफ के इन पदों के लिए आयु सीमा 28 नवंबर 2021 को 18-25 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट भी मिलेगी।

योग्यता

12वीं पास होने के साथ ही अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 35 मिनट प्रति शब्द और हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

कॉल लेटर

आईएएफ भर्ती बोर्ड द्वारा आवेदन पत्रों की जांच करने के बाद पात्र अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर भेजा जाएगा।

लिखित परीक्षा का स्तर

लिखित परीक्षा में 12वीं कक्षा के स्तर के प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में सामान्य बुद्धि और तर्क क्षमता, सामान्य गणित, सामान्य अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान के प्रश्न होंगे। परीक्षा हिन्दी और अंग्रेजी माध्यम से आयोजित की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि विज्ञापन प्रकाशित होने के 30 दिन तक है। भारतीय वायुसेना की इस भर्ती का विज्ञापन 21 मई को प्रकाशित रोजगार समाचार पत्र में देखा जा सकता है।

News & Image Source: https://www.livehindustan.com/career/story-iaf-recruitment-2022-recruitment-for-the-post-of-lower-division-clerk-in-indian-air-force-6530028.amp.html

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

5 Comments
  1. Vikash Chaudhary says

    I want to join indian airforce

    1. good luck…

  2. Sumit kumar says

    How many vacancies are there

  3. Rohit Prajapati says

    Mera Dream hai IAF

    1. good luck….

Leave A Reply

Your email address will not be published.