हत्या, हादसा और प्रताड़ना : मारपीट में घायल वृद्ध की मौत, पेड़ से गिरकर ग्रामीण की गई जान; युवती को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाले पर मामला दर्ज

Murder, Accident and Torture: Death of an old man injured in a fight, a villager lost his life by falling from a tree; Case registered against the person who abetted the girl's suicide

• विजय सावरकर, मुलताई
क्षेत्र में शुक्रवार को 3 गंभीर मामले सामने आए हैं। एक मामले में मारपीट में घायल बुजुर्ग की उपचार के दौरान भोपाल में मौत हो गई। वहीं पेड़ से गिरने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। एक अन्य मामले में एक युवती को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाले आरोपी पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

मुलताई थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडई में जमीन विवाद में भतीजे द्वारा की गई मारपीट से घायल हुए बुजुर्ग की हमीदिया अस्पताल भोपाल में उपचार के दौरान मौत हो गई। बीते 16 मई को ग्राम कुंडई निवासी रतन पिता हरेसिंह टेकाम 75 साल का जमीन को लेकर भतीजे के साथ विवाद हुआ था। विवाद के दौरान भतीजे ने बुजुर्ग रतन को हाथ मुक्कों से पीट दिया था। मारपीट से बुजुर्ग रतन गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजन रतन को लेकर उपचार के लिए सरकारी अस्पताल लेकर आए थे। जहां हालत गंभीर होने से जिला अस्पताल रेफर किया गया था।

जिला अस्पताल में भी हालत में सुधार नहीं होने के चलते भोपाल के हमीदिया अस्पताल में रेफर किया गया था। हमीदिया अस्पताल में उपचार के दौरान बीते 18 मई को रतन की मौत हो गई। शुक्रवार को भोपाल हमीदिया अस्पताल से तहरीर मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

उपनिरीक्षक उत्तम मस्तकार ने बताया कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मृतक के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी पुलिस ने बुजुर्ग के साथ मारपीट करने वाले भतीजे के नाम का खुलासा नहीं किया है। संभवतः जांच के उपरांत पुलिस मारपीट करने वाले रतन के भतीजे के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करेंगी।

मधुमक्खी का छत्ता तोड़ने के दौरान पेड़ से गिरे ग्रामीण की मौत

मुलताई थाना क्षेत्र के ग्राम जामुनबिछुआ में पेड़ पर चढ़कर मधुमक्खी का छत्ता तोड़ रहा ग्रामीण संतुलन बिगड़ने से पेड़ से नीचे गिर गया। नीचे गिरने से आई गंभीर चोट के चलते ग्रामीण की मौत हो गई। ग्राम जामुनबिछुआ निवासी बिसराम पिता सुकलू उईके 45 साल ग्राम में स्थित नदी के किनारे पेड़ पर लगे मधुमक्खी के छत्ते को तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा था। उसी दौरान बिसराम का पैर फिसल गया और वह पेड़ से नीचे गिर गया। नीचे गिरने से बिसराम को सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई। गुलाब कवडे की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

युवती को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ केस

बोरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम ब्रह्मणवाड़ा निवासी युवती की आत्महत्या के प्रकरण में पुलिस ने युवती को प्रताड़ित करने वाले आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। बोरदेही पुलिस के अनुसार बीते 8 अप्रैल 2022 को ग्राम ब्रह्मणवाड़ा निवासी पूनम ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर अपनी जान दे दी थी। घटना की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की।

पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ कि ग्राम का ही निवासी रुपेश पिता दयाराम कालभोर पूनम के घर पहुंच कर विवाह के लिए दबाव बना रहा था। जबकि युवती और परिजन विवाह से इंकार कर रहे थे। रुपेश द्वारा बार-बार दबाव बनाने से पूनम मानसिक रूप से प्रताड़ित हो गई। पूनम ने बीते 8 अप्रैल को जहरीले पदार्थ का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। पुलिस ने आरोपी रुपेश पिता दयाराम कालभोर के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज किया है।

court decision : मारपीट के तीन प्रकरणों में न्यायालय का फैसला, दो महिलाओं सहित 5 आरोपियों को हुई सजा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.