fraud : व्हाट्सएप कॉल कर महिला से कहा 25 लाख की लगी है लॉटरी और 45 हजार की लगा दी चपत

By calling WhatsApp, the woman was told that the lottery is worth 25 lakhs and 45 thousand has been cheated

◼️ उत्तम मालवीय, बैतूल
ऑनलाइन धोखाधड़ी के आए दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद न तो लोग सतर्कता बरत रहे हैं और न ही ठगी के मामले ही रूक रहे हैं। अब घोड़ाडोंगरी तहसील के चोपना थाना क्षेत्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां बटकीडोह गांव की एक महिला को 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने का लालच दिया गया। इसके बाद उससे 45 हजार रुपये ठग लिए गए। महिला ने मामले की शिकायत चोपना थाने एवं साइबर सेल बैतूल में की है। शिकायत के बाद भी महिला को अभी तक न्याय नहीं मिल सका है।

पीड़ित महिला समीना गुर्जर ने बताया कि कुछ दिन पूर्व व्हाट्सएप पर उसे एक कॉल आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। लॉटरी के रुपए पाने के लिए फीस जमा करनी होगा। इतनी बड़ी राशि मिलने की बात सुनकर महिला भी लालच में आ गई। उधर कॉल करने वाले ने महिला के लालच में आते ही अपना खेल शुरू कर दिया।

कॉलर ने उसे एक खाता नंबर दिया और उसमें फीस जमा करने को कहा। इस पर महिला द्वारा उस खाते में पहले 5000 से 10000 रुपए डाले गए। इसके बाद भी नए-नए बहाने बताकर शातिर ठग उससे राशि डलवाता रहा। इस तरह तीन बार में महिला ने उस खाते में 45 हजार रुपये डाल दिए। इसके बाद भी लॉटरी के पैसे नहीं मिले तो महिला को ठगे जाने का एहसास हुआ। नीचे दिए वीडियो में पीड़ित महिला के मुंह से सुने ठगी की कहानी…

इसके बाद महिला ने इस मामले की शिकायत 21 मार्च 2022 को चोपना थाना एवं साइबर सेल बैतूल में की। हालांकि अभी तक शातिर आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके हैं। इससे महिला को उसकी राशि भी वापस नहीं मिल सकी है। इतनी बड़ी रकम गवां देने से महिला और उसका पूरा परिवार परेशान है। महिला ने जल्द यह राशि दिलवाने की गुहार लगाई है।

Cheating : बैतूल के मिलानपुर की महिला से छिंदवाड़ा में 39 लाख की ठगी, पैसा दोगुना करने का दिया था लालच, पांच आरोपियों पर FIR

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.