Music Album : आओ रे… आओ रे… बुद्ध भूमि आओ… गीत गूंजेगा सतपुड़ा की वादियों में, अंतिम दौर में शूटिंग, जल्द लांच होगा एल्बम

Aao Re... Aao Re... Buddha Bhoomi Aao... Geet Gungega in the valleys of Satpura, shooting in the final stages, the album will be launched soon

  • उत्तम मालवीय, बैतूल
    सेल्फी पाइंट और फोरलेन की खूबसूरती के बीच बनी बौद्ध भूमि अब तक लोग सुकून और शांति के लिए पहुंच रहे थे। लेकिन अब बुद्धभूमि लोगों का भरपूर मनोरंजन भी करेगी। क्योंकि बैतूल के कलाकारों ने बुद्धभूमि की ओर लोगों का आकर्षण बढ़ाने के लिए एक म्यूजिक एल्बम तैयार किया है। इस म्यूजिक एल्बम में बुद्धभूमि पर लोगों को बुलाने का आव्हान करते हुए शानदार गीत की प्रस्तुति स्थानीय कलाकारों द्वारा दी गई है। फिलहाल म्यूजिक एल्बम की लांचिंग की डेट तय नहीं हुई है। लेकिन, माना जा रहा है कि मई के अंतिम सप्ताह में यह म्यूजिक एल्बम लांच कर दिया जाएगा।

    अक्षय गोठी कर रहे हैं डॉयरेक्शन

    बुद्ध भूमि पर बन रहे एल्बम के प्रोड्यूसर एवं डॉयरेक्शन अक्षय गोठी कर रहे हैं। अक्षय गोठी ने बताया कि इस म्यूजिक एल्बम में सतपुडा की सुंदर वादियां और फोरलेन की खूबसूरती पर फोकस किया गया है, वहीं बुद्ध प्रतिमा भी एल्बम में आकर्षण का केंद्र हैं। एल्बम की प्लानिंग बंटी वासनिक द्वारा की गई है वहीं संगीतकार नरेंद्रनाथ बौद्ध जी ने अपनी लेखनी व गायन के माध्यम से इस गीत को सजाया है और जिज्ञासा, आस्था वासनिक ने अपनी आवाजें दी हैं। वहीं अखिलेश जैन ने म्यूजिक दिया है।

    बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर एल्बम के सभी कलाकारों ने बुद्ध भूमि पहुंचकर फोटो शूट भी किया है। इस म्यूजिक एल्बम में कैमरामैन राहुल गायकवाड़, नृत्य कलाकारों में शीतल निरापुरे, रत्नमाला खादीकर, सरिता खातरकर, नीलम अमुलकर, रिषिका हुरमाड़े, सलोनी नागले, आस्था वासनिक, नीलम झरबड़े, प्रेरणा पाटिल शामिल हैं। इस अवसर पर फिल्म डायरेक्टर व प्रोड्यूसर अक्षय गोठी बंटी वासनिक, नरेन्द्र बौद्ध (पाटील), के साथ ही बुद्धभूमि के संदीप एच. मानकर, रामदास पाटील, योगेन्द्र दवंडे, व झरबडे, चौकिकर, जबलपुर से आये बालकदास जावलकर उपस्थित थे।

    नरेन्द्र नाथ और जिज्ञासा, आस्था वासनिक की आवाज

    बुद्धभूमि पर बन रहे एल्बम में गायक नरेन्द्र नाथ और जिज्ञासा वासनिक ने गीतों को आवाज दी है। इस एल्बम में धुन भी बौद्ध नरेंद्र नाथ ने बनाई है। कोरस में जिज्ञासा वासनिक, आस्था वासनिक और मानवी कुबड़े ने आवाजें दी हैं। जबकि संगीत अखिलेश जैन ने दिया है वहीं कोरियोग्राफर शीतल निरापुरे हैं। एल्बम के प्रोड्यूसर एवं डॉयरेक्टर अक्षय गोठी हैं।

    अनावरण अवसर पर की थी घोषणा

    बुद्धभूमि के अनावरण के बाद बतौर अतिथि बुद्ध वंदना कार्यक्रम मे शामिल होने के तुरंत बाद घोषणा कर दि थी की बुद्ध पुर्णिमा के दिन तक बुद्धभूमि पर एक एलबम बनायेगे वादे के मुताबिक पूरी टीम ने रात दिन मेहनत कर बुद्ध पूर्णिमा के एक दिन पहले लास्ट शूट कर एलबम का काम पूरा कर दिया। यह एलबम मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, दिल्ली व मुम्बई में रिलीज करने वाले हैं।

    एलबम बनने के बाद कई शॉर्ट वीडियो व मूवी बनेगी

    बुद्ध भूमि जिले की सबसे अच्छी लोकेशन मे एक है। यहां विश्व को शांति का संदेश देने वाले महामानव तथागत गौतम बुद्ध की आदमकद लगभग 165 फीट ऊंचाई पर प्रतिमा है जो कटी पहाड़ी को बहुत ही खुबसूरत बनाती है। साथ ही पहाड़ी के एक ओर डैम में लबालब भरा पानी तो दूसरी तरफ पूरा बैतूल शहर। सबसे अच्छा भोपाल-नागपुर फोरलेन बुद्ध भूमि को विश्वस्तर का पर्यटक स्थान के रूप मे स्थापित करता है। इस लोकेशन पर एलबम बनने के बाद कई लोगों ने वीडियो और शार्ट मूवी बनाने के लिये सम्पर्क किया है।

    एलबम के डायरेक्टर व फिल्म प्रोड्यूसर अक्षय गोठी ने बताया की एलबम की शूटिंग लगभग पुरी हो चुकी है। जल्द ही इस एल्बम को लांच किया जाएगा। साथ ही यह भी बताया यह एलबम शहर के एक सिनेमा घर सहित कम से कम महाराष्ट्र के लगभग 24, सिनेमा हाल में दिखाया जायेगा।

    बुद्धभूमि पर सात फीट की प्रतिमा बनी आकर्षण का केंद्र

    बुद्धभूमि सोनाघाटी के पास फोरलेन पर स्थित है। सुरम्य वादियों और पहाडिय़ों के कारण यहां का दृश्य बेहद खूबसूरत दिखाई देता है। बैतूल से केवल 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बुद्धभूमि भूमि पर पहुंचने से यहां शांति और सुकून महसूस होता है। बुद्ध भूमि पर भोपाल से मंगाई गई 7 फीट की सुंदर और आकर्षक बौद्धप्रतिमा विराजमान है। जिसकी खूबसूरती से पूरी पहाड़ी निखर गई है।

    बुद्धभूमि पर हर रविवार एवं छुट्टी के दिन लोग पहुंचते हैं। वहीं यह सेल्फी पाइंट होने के कारण युवाओं का भी आकर्षण बढ़ा है। युवा यहां पर फोटोशूट करने भी पहुंच रहे हैं। शाम और सुबह के समय यहां का दृश्य बेहद रमणीय और खूबसूरत नजर आता है। समय-समय पर यहां आयोजन और कार्यक्रम भी हो रहे हैं।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.